Breaking News:

बदल सकता है धर्मनिरपेक्ष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शासित पश्चिम बंगाल का नाम और ये हो सकता है उसका नया नाम

अपने कई अजीबोगरीब फैसले के लिए विख्यात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने लिया है एक और ऐसा फैसला जो किसी को भी एक बार सोचने और ध्यान देने पर मजबूर कर देगा ..  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व वर्तमान समय मे भारत के सबसे बड़े सेकुलर चेहरों में से एक ममता बनर्जी ने अब पश्चिम बंगाल का नाम बदलने की ठान ली है जिसको उन्होंने अपने मंत्रिमंडल से बाकायदा पास करवा कर भारत सरकार के गृह मंत्रालय में भेज भी दिया है ..

ममता बनर्जी सरकार के अनुसार अब पश्चिम बंगाल का नाम बंगला होना चाहिए जिस को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से अनुमोदित करने की आशा भी जताई गई है .. पड़ोस में ही बंगलादेश होने के बाद अब बंगाल का भी नाम बंगला होना शायद ममता बनर्जी के लिए सांस्कृतिक मिलाप का विषय होगा ..इतना ही नही, बंगाल में लाखों बंगलादेशियो की घुसपैठ पहले से ही हो चुकी है जो वहां का जनसँख्या सन्तुलन बिगाड़ रहे हैं ..इस बीच बंगला नाम रखने से सभी धर्मनिरपेक्ष वर्ग ने प्रसन्नता जताई है ..

यद्द्पि अभी हाल में ही योगी व मोदी सरकार द्वारा मुगल सराय, इलाहाबाद आदि का नाम बदलना विवादों में कर दिया गया था विपक्ष द्वारा और इसे साम्प्रदायिक फैसला घोषित करने की तमाम कोशिशें की गई थी .. अब बंगला नाम रखने के बाद भारतीय जनता पार्टी का इस मुद्दे पर क्या स्टैंड रहेगा ये आने वाला समय निर्धारित करेगा .  फिलहाल अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे पर अपने रुख को साफ नही किया है ..

Share This Post