एक बार फिर से हिंदुत्व के चरम पर राजनीति.. संबित पात्रा के सवाल का अब तक नहीं आया जवाब

देश की राजनीती में हिंदुत्व का मुद्दा एक बार से गर्माता हुआ दिखाई दे रहा है तथा इसकी शुरुआत होती दिख रही है बिहार से. जी हाँ बिहार सहित देशभर में हिंदुत्व की एक नई ज्वलंत आवाज बनकर उभरे भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता तथा केंद्रीय मंत्री श्री गिरिराज सिंह जी पर विपक्षी राजद तथा कांग्रेस तो हमलावर है ही, साथ ही सहयोगी जदयू भी गिरिराज सिंह जी से नाखुश नजर आर ही है क्योंकि गिरिराज सिंह ने हाल ही में साम्प्रदायिक दंगों की आरोप में जेल में बंद हिन्दू कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी फिर उनके परिजनों से मुलाकात करने के बाद रो भी पड़े थे तथा कहा था कि वह हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे.

दंगों के आरोपी हिन्दू कार्यकर्ताओं से गिरिराज सिंह की मुलाक़ात की बाद राजद तथा कांग्रेस ने उनकी आलोचना की थी तथा कहा था कि केंद्रीय मंत्री दंगों की आरोपी से मुलाकात करके उनको बढ़ावा दे रहे हैं जो गलत हैं. वहीं सहयोगी जदयू ने भी गिरिराज सिंह की आलोचना की थी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि केंद्र सरकार के कुछ मंत्री जेल में बंद दंगा आरोपियों से मुलाकात कर रहे हैं. यह उचित नहीं है. लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से गिरिराज सिंह की साथ खड़ी हो गई है तथा कहा है कि गिरिराज सिंह ने कुछ भी गलत नहीं किया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर गिरिराज सिंह का बचाव किया है. साथ ही यह मजबूत संकेत भी दिया है कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मजबूती से खड़ी है.

संबित पात्रा ने कहा कि गिरिराज सिंह जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं. अगर वह अपने क्षेत्र की जनता से मिलने जाते हैं तो इसमें गलत क्या है. उन्होंने कहा जब चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने लोग जेल में जाते हैं तब तो कोई सवाल नहीं उठाया जाता ? लालू प्रसाद से मिलने लोग माला लेकर बड़ी शान से जेल में जाते हैं. आज राजद के लोग गिरिराज सिंह के मिलने पर सवाल उठा रहे हैं. उन्हें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए.कई मामलों में सजा पा चुके शहाबुद्दीन जब जेल से बाहर आता है तो उसके स्वागत में जुलूस निकाला जाता है, तब शासन और प्रशासन का सवाल क्यों नहीं उठाया जाता. शहाबुद्दीन ने जेल से जब लालू प्रसाद से बात कर सरकार के एसपी को धमकाया था, तब लोगों ने सवाल क्यों नहीं उठाया? उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह ने अपने क्षेत्र की जनता से मुलाकात की है जो बिलकुल जायज है तथा पार्टी पूरी तरह से गिरिराज सिंह के साथ है.

Share This Post

Leave a Reply