पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपेयी की हालात बेहद नाजुक… देशभर में अटल जी के लिए हो रहा पूजा-हवन

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक तथा पूर्व प्रधानमन्त्री माननीय अटल बिहारी वाजपेई ख़राब स्वास्थ्य के चलते एम्स में भर्ती हैं तथा उनकी तबियत लगातार नाजुक होती जा रही है. कल स्वतन्त्रता दिवस ए दिन प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी अटल जी को देखने के लिए एम्स पहुंचे थे, तब से लेकर अब तक एम्स में अटल जी की हालचाल जानने के लिए राजनेताओं का पहुंचना जारी है. हाल ही में जानकारी मिली है कि अटल जी की हालात बेहद नाजुक बनी हुई है तथा एम्स के डॉक्टर लगातार जननायक पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेई का चेकअप कर रहे हैं.

अटल जी की नाजुक हालात के बाद पूरे देश से अटल जी के लिए प्रार्थनाओं, पूजा-पाठ, हवन आदि का दौर शुरू हो चुका है. देशभर से लोग अपना काम छोडकर इश्वर से आपने प्रिय नेता की सलामती के लिए पूजा करने मंदिर जा रहे हैं तो कहीं उनके लिए हवन किया जा रहा है. हरतरफ से एक ही आवाज सुनाई दे रही है कि ईश्वर अटल जी को जल्द स्वस्थ करे. निश्चित रूप से अटल जी जिस तरह के नेता रहे हैं तथा जिस तरह से उन्होंने देश का नेतृत्व किया है, उससे मशहूर हस्तियों से लेकर आम जनता तक अटल जी को बेहद प्यार करती है और ये इसी का नतीजा है कि कल जब अटल जी के नाजुक स्वास्थ्य की जानकारी मिली तो पूरे देश की भावनाओं का ज्वार उनके लिए उमड़ पड़ा तथा उनके लिए पूजा-पाठ, हवन आदि शुरू कर दिया गया.

आज सुबह से ही कद्दावर नेताओं का एम्स पहुंचना जारी है. प्रधानमन्त्री मोदी जी कल ही अटल जी का हालचाल लेने एम्स पहुंचे थे. आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह, पूर्व उपप्रधानमन्त्री लालकृष्ण अडवाणी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केन्द्रीय मंत्री हर्षबर्धन, वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आदि एम्स पहुँच चुके हैं तथा प्रधानमन्त्री मोदी जी पुनः एम्स पहुँच रहे हैं. एम्स में वर्तमान में हलचल बढ़ी हुई है तथा देशभर की नजरें एम्स अस्पताल प्रशासन पर लगी हुई हैं जो थोड़ी देर में उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करने वाला है.

Share This Post

Leave a Reply