भरी संसद में हिंदुस्तान के सबसे बड़े दुश्मन चीन की तारीफ़ करते हुए राहुल गांधी ने कहा कुछ ऐसा कि राष्ट्र को लगा आघात..

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा भवन का माहौल तनावपूर्ण हो गया है तथा बहस जारी है. जबलपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राकेश सिंह के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सदन में बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी तथा उनकी सरकार पर हमले से की. इसके बाद राहुल गांधी ने अपने भाषण में जो कहा जो सत्तारूढ़ भाजपा के साथ ही सम्पूर्ण राष्ट्र को स्तब्ध कर गया. मोदी सरकार की आलोचना में राहुल गांधी हिंदुस्तान के सबसे बड़े शत्रु देश चीन की तारीफ कर बैठे.

वो चीन जिसने जिसने जवाहरलाल नेहरू के प्रधानमंत्री रहते हुए १९६२ के युद्ध में भारत को हराया तथा भारत के एक बड़े भूभाग पर कब्जा कर लिया राहुल गांधी जी ने अपने भाषण में उस चीन की तारीफों के पल बांधे. राहुल गांधी ने चीन से भारत की तुलना करते हुए भारत को कमजोर बताया. राहुल गांधी जी ने कहा चीन भारत को हर क्षेत्र में पछाड़ता जा रहा है, जहाँ चीन २४ घंटे में ५० हजार लोगों को रोजगार देता है लेकिन भारत २४ घंटे में सिर्फ ४०० लोगों को रोजगार देता है. राहुल गांधी जी ने कहा कि चीन भारत से ाहर मामले में आगे निकल रहा है लेकिन हमारी सरकार सोयी हुई है.

चीन से भारत की तुलना करते हुए राहुल गांधी भारत को चीन के मुकाबले पीछे तथा कमजोर तो बता गए लेकिन वो ये भूल गए कि इस देश में लगभग ६० साल तक देश पर शासन किया है जिसमें ४८ साल तक सीधे गांधी परिवार के हाथों में सत्ता की बागडोर रही है. राहुल गांधी जी को याद रखना चाहिए कि जहाँ कांग्रेस सरकार के समय चीन ने भारत को हराया था लेकिन मोदी सरकार के नेतृत्व में भारतीय सेना चीन को दोकलाम से खदेड़ देती है. फिलहाल राहुल गांधी के बयान पर हंगामा होने के बाद सदन की कार्यवाही १० मिनट के लिए स्थगित कर दी गई है.

Share This Post

Leave a Reply