कभी ये रह चुके हैं आपके उपराष्ट्रपति… जिन्ना के बारे में क्या बोल गईं अंसारी की बीबी ?


मोहम्मद हामिद अंसारी… नाम तो सबने सूना ही होगा. हामिद अंसारी भारत के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं. और हाँ अंसारी जी 10 वर्ष तक भारत के उपराष्ट्रपति रहे हैं.10 वर्ष तक देश के संवैधानिक पद पर रहे हामिद अंसारी ने अपने रिटायरमेंट से कुछ दिन पहले ही ऐसा बयान दिया था जिससे पूरे देश में राजनैतिक तूफ़ान आ गया था तथा देश की आम जनता तक अंसारी के बयान की निंदा कर रही थी. अंसारी ने कहा था कि  देश का घबराया हुआ है तथा स्वयं को देह में असुरक्षित महसूस कर रहा है. इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी कड़ी आलोचना हुई थी.

अब AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचे बबाल के बीच मोहम्मद हामिद अंसारी की बीबी सलमा अंसारी ने ऐसा बयान दिया है जिससे एक बार वह निशाने पर आ गये हैं. देश भर में जहाँ AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर के लोग लोग गुस्साए हुए हैं तथा सडकों पर उतरे हुए हैं, वही सलमा अंसारी ने AMU में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को जायज ठहरा दिया है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भारत के बंटवारा कराने वाले कट्टरपंथी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगे होने को लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगने से कोई नुक्सान नहीं है. सलमा अंसारी ने कहा कि मुहम्मद अले जिन्ना की तस्वीर 1938 में लगाई गयी थी, अतः अब इसको नहीं हटाया जाना चाहिए. सलमा अंसारी के इस बयान के बाद एक बार से वह तथा हामिद अंसारी सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गये हैं तथा उनकी कड़ी आलोचना की जा रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...