Breaking News:

साथियों संग पहले तो कंधे से कंधा मिला कर लड़े, फिर वो बलिदान हो गए उनके परिवार का सहारा बने. BSF को ऐसी दोस्ती जिसे आपने देखा होगा सिर्फ फिल्मों में

अगर मित्रता के सबसे बड़े उदाहरण एक आम जन मानस से देने को कहा जाय तो कई लोग फिल्मी दुनिया के शोले फ़िल्म से जय और वीरू का उदाहरण देंगे ..लेकिन अगर जमीनी वास्तविकता में आया जाय तो सीमा सुरक्षा बल BSF के जवानों ने अपने वीरगति प्राप्त साथियों के लिए जो किया है और कर रहे हैं वो इस फिल्मी दुनिया से कहीं आगे और कहीं बेहतर होगा ..अपने बलिदानी साथियों के साथ पहले तो कंधे से कंधा मिला कर लड़े, फिर जब वीरों की उस टोली में से कुछ ने अमरता प्राप्त कर ली तो वही कन्धा उनके परिवार वालों की सहायता में लगा दिया ..

आपने BSF जवानों को भले ही सीमा पर चट्टान की तरह खड़े हो कर दुश्मन को उसके अंजाम तक पहुचाते देखा रहा होगा लेकिन हम परिचित करवाते हैं जंग से हट कर एक ऐसी दुनिया जिसमे उनका आत्मविश्वास बढ़ाती व उन्हें प्रेरणा देती उनकी धर्मपत्नियाँ भी हैं .. सीमा पर जब कोई जवान निर्भीकता से दुश्मनों को पीछे धकेल रहा होता है तो उसकी निर्भीकता के कई कारणों में एक कारण BWWA भी होता है .. ये संस्था वो है जो इन बलिदानियों के परिवार का ध्यान उनकी अमरता के बाद रखती है , और इसके चलते ही देश को सुरक्षित करते उस वीर को अपने बाद अपने परिवार के सुरक्षित रहने का एहसास होता है जो उसे लड़ने की दोगुनी शक्ति देता है ..

उसी BWWA ने देश की रक्षा करते हुए अमरता को प्राप्त हुए जवानों के परिवार व उनकी कल्याणी पत्नियों के लिए दिल्ली के INA मार्केट मे स्टाल लगाया था जहां कई जरूरी उपयोगी वस्तुओं को रखा गया था .. इस अवसर पर BSF के जवानों ने मधुर बैंड भी बजाया था जिस से वहां के माहौल को खुशनुमा व संगीतमय कर दिया..  इसके आकर्षण के चलते कई लोगों ने खरीदारी भी की जिसका पैसा वीरों का परिवार के कल्याण में लगाया जाएगा .. अपने पैसे का ऐसा सदुपयोग जान कर वहाँ पहुँची आम जनता भी बहुत खुश थी और बढ़ चढ़ कर खरीदारी कर रही थी. इस अवसर पर अपने बलिदानी साथियों के लिए BSF जवानों व BWWA संस्था के सदस्यों के कार्य लोगों को भावुक करते हुए मन मे श्रद्धा के भाव उतपन्न कर रहे थे .. सुदर्शन न्यूज़ भी उन वीर बलिदानियों को शत शत नमन करते हुए उनके परिवारों के लिए ऐसे सराहनीय प्रयास कर रही BWWA संस्था की मुक्त शब्दों से प्रशंसा करता है व उनके पावन कार्यों को जन जन तक पहुचाते रहने का संकल्प लेता है ..

Share This Post