तब कहाँ था राहुल गांधी का हिंदुत्व जब केरल के कांग्रेसी चौराहे पर काट कर खा रहे थे गाय – स्मृति ईरानी

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने तंज कसते हुए पूछा है कि, जब कांग्रेसी गाय की हत्या करते हैं, तब राहुल का हिन्दू धर्म कहां चला जाता है ? केंद्रीय मंत्री की यह प्रतिक्रिया राहुल की सोमनाथ यात्रा और खुद को हिन्दू बताने पर आई है।

बता दें कि, कांग्रेस उपाध्यक्ष हाल ही सोमनाथ मंदिर दर्शन करने गए थे,..

यहाँ इस रजिस्टर में उनका नाम गैर हिन्दुओं के रजिस्टर में लिखा मिला। वहीं से उनके नाम पर हिन्दू और गैर हिन्दू का विवाद शुरू चल रहा है। विवाद के अगले ही दिन राहुल ने कहा था कि, वह और उनका परिवार शिवभक्त है। परंतु राजनीतिक फायदे के लिए वे धर्म का उपयोग नहीं करना चाहते।

शुक्रवार शाम केंद्रीय मंत्री ने इस बाबत पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी के अंदर का हिन्दू तब क्यों नहीं कुछ बोलता जब केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता गायों की हत्या कर देते हैं ? लिहाजा मैं दरख्वास्त करूंगी कि, वह गुजरात में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ें।”

श्रीमती स्मृति ईरानी का ये सवाल उस समय और अधिक प्रासंगिक हो जाता है जब कांग्रेस के ही तमाम नेता हिन्दू आतंकवाद का नारा कुछ समय पहले लगा रहे थे और खुलेआम साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर सवाल उठा रहे थे . राहुल गांधी शायद ही इन सवालों के जवाब दे पायें क्योकि ये सारा मामला फिलहाल राजनीति से प्रायोजित लगता है ख़ास कर तब जब गुजरात में चुनाव हैं जिसे जीतने की हर सम्भव कोशिश कांग्रेस कर रही है . 

Share This Post

Leave a Reply