गले मिलने वाली हरकत पर समाजवादी पार्टी के बयान से मोदी नहीं राहुल हैरान

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा आया गया अविश्वास प्रस्ताव औंधे मुंह गिर गया था दो तिहाई बहुमत के साथ मोदी सरकार ने विश्वास मत हासिल किया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में जिस बात ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा तथा जिसकी चर्चा अभी तक हो रही है वो था कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अपना भाषण समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के गले मिलना तथा उसके बाद आंख मारना. संसद भवन में राहुल गांधी के ये दोनों कारनामे अभी तक मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं. जब राहुल गांधी मोदी जी के गले मिले तो लगा एक बार को उनकी तारीफ की गई थी लेकिन जब इसके बाद उन्होंने आंख मारी तो राहुल गांधी निशाने पर आ गए तथा ज्यादातर लोगों की प्रतिक्रिया ये रही कि प्रधानमंत्री जी के गले मिलकर आंख मारना साबित करता है कि गले मिलना कोई मानवता नहीं, मोहब्बत नहीं बल्कि एक स्टंट था.

अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जे पहले मोदी जी के गले मिलने तथा उसके बाद आंख मारने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. आश्चर्य की बात ये है कि रामगोपाल यादव के इस बयान पर भाजपा या नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि राहुल गांधी हैरान रह जाएंगे. रामगोपाल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी से गले मिलने के बाद आंख मारना राहुल गांधी की के बेहद बचकाना हरकत थी तथा उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. सपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने ये बात उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात के दौरान कहीं.

सपा महासचिव शनिवार को वर्मा तिराहे पर एक बैैंक्वेट हॉल का उद्घाटन करने आए थे. सपाइयों ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया. पत्रकारों से बातचीत में प्रोफेसर रामगोपाल ने कहा कि सदन में राहुल गांधी नरेंद्र मोदी से गले मिलने के बाद आंख मारने की जो हरकत की, वह उन्हें नहीं करनी चाहिए था. यह बचकानी हरकत है जो संसदीय परंपरा में अस्वीकार्य है. अगले लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर रामगोपाल यादव ने कहा कि गठबंधन का मामला राष्ट्रीय स्तर का जिसे पार्टी तय कारगी लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन का मूड बना चुके हैं तथा गठबंधन होगा व सपा एक अहम् भूमिका निभाएगी.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share