Breaking News:

नोटबंदी का फायदा क्या है इसका जवाब दिया है BSF ने.. वो BSF जिसका कर्तव्य है देश का हित

नोटबंदी को लेकर विपक्ष अभी तक केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधता रहता है. हाल ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की थी जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा था कि नोटबंदी मोदी सरकार की कोई गलती नहीं थी बल्कि ये एक सुनियोजित घोटाला था. लेकिन अब सीमा सुरक्षा बल BSF ने नोटबंदी को लेकर वो बयान दिया है जिससे न सिर्फ राहुल गांधी बल्कि उन सबके मुंह बंद हो जाएंगे जो नोटबंदी को गलत बताते हैं. वो BSF जिसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ देश का हित होता है, उस BSF ने नोटबंदी को जायज बताया है तथा कहा है कि नोटबंदी एक अच्छा फैसला था तथा इससे सीमा पार से जाली नोटों की तस्करी में काफी कमी आयी है.

सीमा सुरक्षा बल(BSF) के महानिदेशक के. के. शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि नोटबंदी के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर जाली भारतीय नोटों की तस्करी के मामलों में काफी कमी आई है. गौरतलब है कि शुक्रवार दिन में बीएसएफ ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष बीजीबी के साथ बातचीत में बिलकुल उलट बात करते हुए सीमा पार से होने वाली जाली नोटों की तस्करी में वृद्धि पर चिंता जताई थी. बीजीबी की टीम छह दिन की यात्रा पर नई दिल्ली आई थी.  वहीं बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के महानिदेशक मेजरल जनरल शफीनुल इस्लाम ने कहा कि उन्होंने महत्वपूर्ण बाजारों, रास्तों और समेकित सीमा चौकियों पर जाली नोटों की जांच करने वाली मशीनें लगाई हैं. दोनों देशों के बीच करीब 4,096 किलोमीटर लंबी सीमा है.  इसी माह सेवानिवृत्त हो रहे सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक शर्मा ने कहा कि नोटबंदी के बाद जाली भारतीय नोटों की तस्करी में काफी कमी आई है.

BSF के DG केके शर्मा ने कहा कि जो नोट पकड़े जा रहे हैं उनकी गुणवत्ता इतनी खराब है कि उन्हें आसानी से पहचाना जा सकता है.  उन्होंने कहा कि 2018 में अभी तक 11 लाख रुपये कीमत के जाली नोट जब्त किए गए हैं, जबकि नोटबंदी से पहले जब्त किए जाने वाले जाली नोटों की कीमत करोड़ों रुपये में होती थी. परोक्ष रूप से पाकिस्तान का हवाला देते हुए बीएसएफ प्रमुख ने कहा कि भारत के पश्चिम में स्थित एक ‘मित्र पड़ोसी’ राष्ट्र जाली नोट छाप रहा है और उन्हें भेज रहा है. बांग्लादेश का इस्तेमाल तो सिर्फ रास्ते के रूप में किया जा रहा है लेकिन BSF इसे रोकने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. उन्होंने कहा कि उनके जवान देश की सुरक्षा के प्रति कृतसंकल्पित हैं तथा हर परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं.

Share This Post