#SoniaGandhi का ऐसा इतिहास बताया #SubramanianSwamy ने कि फिर फिर से खड़ा हुआ विवाद..

भारतीय जनता के नेता तथा राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के फायरब्रांड नेता के तौर पर जाने जाते हैं. स्वामी की छबि देश बहुसंख्यक हिन्दू समुदाय में एक नायक की है. महान राजनीतिज्ञ सुब्रमण्यम स्वामी ने अब कांग्रेस पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा वर्तमान में रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी की जीवनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है, जिसे लेकर बबाल मच गया है. साथ ही स्वामी ने चेतावनी भी दी है कि अगर वह गलत हैं तो उनके केस किया जाये.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को वेटर बताया है. स्वामी ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी से शादी करने से वेटर का काम करती थीं. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी अपने पास कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की डिग्री बताती हैं. स्वामी ने कहा कि एक बार में लेक्चर देने के लिए कैंब्रिज यूनिवर्सिटी गया तो मैंने वहां लोगों से पूंछ कि सोनिया गांधी अपने कॉलेज के दिनों में कैसी स्टूडेंट थी तो वहां जो मुझे जवाब दिया गया उसे सुनकर में चौंक गया था, में दंग रह गया था. स्वामी के अनुसार, लोगों ने उनसे कहा था कि सोनिया गांधी तो कभी यहाँ पढीं ही नहीं थी बल्कि वह यहाँ एक रेस्टोरेंट में वेटर थीं.

स्वामी ने कहा कि जब मुझे बताया गया कि सोनिया गांधी एक वेटर थीं तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि सोनिया गांधी इतना बड़ा झूठ देश को बोल सकती हैं. स्वामी ने कहा कि वह कंब्रिज प्रशासन से एक चिट्ठी भी लेकर आये थे जिसमें बताया गया था कि सोनिया कभी कैंब्रिज की छात्र नहीं रही बल्कि एक रेस्टोरेंट में वेटर रही हैं. स्वामी ने दावा किया कि उन्होंने ये चिट्ठी लोकसभा में भी पेश की थी जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ने सोनिया गांधी से डिग्री के बारे में पूंछा था तो सोनिया ने जवाब दिया था कि ये एक टाइपिंग मिस्टेक थी तथा ये बोलकर पल्ला झाड़ लिया था. स्वामी के अनुसार सोनिया के टाइपिंग मिस्टेक के बयान के बाद मैंने कहा था कि इस टाइपिंग मिस्टेक वाले को गिनीज बुक चाहिए. स्वामी ने ये बातें मध्य प्रदेश के जबलपुर में देवर्षि नारद पत्रकारिता सम्मान समारोह में कहीं.

Share This Post

Leave a Reply