शाहरुख़ खान की तरह अब भारत की एक पार्टी के विधायक लौटाए गये एक देश से… हवाई अड्डे से ही लौटाया..

सबको याद होगा कि अमेरिका के लॉस एंजेल्स एयरपोर्ट से पर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान को बेइज्जत किया गया था. लेकिन अब शाहरुख़ से भी बड़ा काम किया गया है दो भारत की एक राजनैतिक पार्टी के दो विधायकों के साथ जिन्हें एक देश ने एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया तथा देश में प्रवेश से इंकार कर दिया. जिस पार्टी के विधायकों को एयरपोर्ट से वापस भेजा गया है वो पार्टी है आम आदमी पार्टी तथा जिस देश ने घुसने से इंकार किया वो देश है कनाडा. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी  के दो विधायकों को कनाडा में एंट्री करने से रोक दिया गया है. पंजाब AAP के विधायक कुलतार सिंह संधवा और अमरजीत सिंह को ओटावा एयरपोर्ट से ही भारत वापस भेज दिया गया. एयरपोर्ट पर दोनों विधायकों को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की गई. ये विधायक कनाडा आने का कोई ठोस कारण नहीं बता पाये थे, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

जानकारी मिली है कि इन दोनों विधायकों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस है, जिसके कारण कनाडा प्रशासन और पुलिस ने उन्हें एंट्री नहीं करने दी. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवा और रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ निजी दौरे पर कनाडा पहुंचे थे. इसके बाद कनाडा में ओटावा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के इन दोनों विधायकों से इमिग्रेशन अधिकारी ने लंबी पूछताछ की. पूछताछ में इन विधायकों ने रिश्तेदारों से मिलने को कथित तौर पर अपनी यात्रा की वजह बताया था. लेकिन, इमिग्रेशन अधिकारी इससे संतुष्ट नहीं हुए. ये दोनों विधायक कई कारणों से चर्चा में रहे हैं. अमरजीत सिंह पर उत्पीड़न का मामला चल रहा है. इसके अलावा उनका नाम माफियाओं के साथ भी जुड़ा था. वहीं, कुलतार सिंह पर भी सेक्सुअल हैरेसमेंट के केस हैं.

जानकारी के मुताबिक, इमिग्रेशन के पास आप विधायक कुलतार सिंह पर चल रहे लड़के से यौन शोषण और महिला से छेड़छाड़ केस की जानकारी थी. पूछताछ में विधायक ने अदालत से अनुमति लेकर आने की बात कही, लेकिन इमिग्रेशन के अफसरों ने उनकी इस दलील को नहीं माना और वापस जाने के लिए कहा. बता दें कि कनाडा में बच्चों से यौन शोषण को लेकर काफी सख्त कानून हैं. यही मामला आप विधायक पर भी भारी पड़ा. बताया जा रहा है कि आप विधायक कुलतार सिंह ने पूछताछ के दौरान तैश में आते हुए अफसरों पर बेवजह परेशान करने का आरोप भी लगाया. आशंका ये भी जताई जा रही है कि ये दोनों विधायक कनाडा में खालिस्तानियों से चन्दा इकट्ठा करने गए थे, हालाँकि सुदर्शन इस बात की पुष्टि नहीं करता है.

Share This Post