गर्मी का सितम सहने के लिए हो जाए तैयार, अभी और बढ़ सकता है तापमान

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कल से दिल्ली का तापमान और दिनों से बढ़कर ज्यादा हो गया है। कल दिल्ली का तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सामान्य दिनों का तापमान 24.5 डिग्री हुआ करता था।

राजधानी के लोग गर्मी से बेहाल है इससे बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहें है। दिल्ली का पालम इलाका अब तक का सबसे ज़्यादा गर्म रहा, यहां पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा। दिल्ली के साथ एनसीआर में भी गर्मी का कहर बरसा, यहां पर भी गर्मी का तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस तक रहा। इसके साथ ही गुरुग्राम में 42.7 डिग्री का तापमान और नोएडा में 45.4 डिग्री सेल्सियम रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में आज आसमान साफ रहेगा अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार जा सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेने की संभावना है। मौसम विभाग का अधिकारी समरजीत चौधरी ने बताया है कि गर्मी से राहत मिलने की संभावना अभी बहुत कम है। उनका कहना है कि अगले कुछ दिनों में गर्मी का 48 डिग्री तापमान और बढ़ जाएगा। गर्मी से बेहाल लोग इंडिया गेट या तो वाटर पार्क जा कर नहाते दिखाई दे रहें है।            

Share This Post