सीबीआई के डर छोड़कर भागे-भागे फिर रहे हैं भ्रष्टाचार के आरोपी पी. चिदंबरम.. इस मामले में अब प्रियंका वाड्रा का ये रहा बयान


आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किये जाने के बाद पी. चिदंबरम सीबीआई के डर से घर छोडकर भाग गये हैं. सीबीआई की टीम ने उनके घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है, ज्सिमें उन्हें 2 घंटे में पेश होने की बात कही गई है, वहीं पी. चिदंबरम का कुछ भी पता नहीं है. इस समय पी. चिदंबरम मामले को लेकर देश की सियासत में भूचाल आया हुआ है. इस बीच भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करने वालीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने इस मामले में बड़ा बयान दिया.

आपको बता दें कि प्रियंका वाड्रा, पी. चिदंबरम के समर्थन में खड़ी हो गई हैं. पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि ऐसा लगता है इस मामले में पी. चिदंबरम ही किंगपिन हैं. हाईकोर्ट की इस सख्त टिप्पणी के बाद प्रियंका गांधी ने कहा है कि वह पी. चिदंबरम के साथ हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया है कि सरकार ”शर्मनाक तरीके से” चिदंबरम के पीछे पड़ी है क्योंकि वह बेहिचक सच बोलते हैं और सरकार की नाकामियों को सामने लाते हैं. प्रियंका गांधी ने कहा है कि हम उनके साथ खड़े हैं और सच के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजा कुछ भी हो.

क्या है मामला?

सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है. एजेंसी ने यह मामला 15 मई, 2017 को दर्ज किया था. एजेंसी के मुताबिक चिदंबरम पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. मामले के अनुसार चिदंबरम वित्तमंत्री रहने के दौरान 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी मंजूरी देने में अनियमितता बरती थी. ईडी ने काले धन को सफेद बनाने (मनी लॉन्डरिंग) को लेकर उनके ऊपर 2018 में मामला दर्ज किया था. उनके बेटे कार्ति चिदंबरम भी मामले में आरोपी हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...