इस्लामिक मुल्क बहरीन की यात्रा पर हैं राहुल गांधी…


भारत और बहरीन ने व्यापार और आतंकवाद निरोध जैसे प्रमुख क्षेत्रों में आपसी रिश्ते मजबूत करने का संकल्प कुछ समय पहले ही ले लिया था. आपको बता दे की भाजपा ने अपनी योजना काफी समय पहले ही बना ली थी. जिसमे आतंकवाद निरोध पर बहरीन से चर्चा की जा चुकी है जिसपर वाधवा ने कहा था , ‘जब भी भारत और बहरीन बातचीत करते हैं तो इस मुद्दे, क्षेत्र में सुरक्षा सहयोग और कैसे दोनों पक्ष एक-दूसरे की सुरक्षा में योगदान दे सकते हैं इसके लिए हमेशा तैयार रहेंगे.

भारत और बहरीन ने इस क्षेत्र में हाल में वाकई काफी अच्छा सहयोग किया है और यह सहयोग जारी भी है.अब वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले सप्ताह बहरीन के दौरे पर जाने कि तयारी में है, जो उनकी अध्यक्ष पद संभालने के बाद पहली विदेशी यात्रा होगी. इस यात्रा पर वह एनआरआई समुदाय को संबोधित करेंगे और उनके बहरीन के प्रधानमंत्री से मिलने की संभावना है.पार्टी सूत्रों के अनुसार, गांधी बहरीन राजघराने के राजकीय अतिथि होंगे और आठ जनवरी को वहां बसे एनआरआई सदस्यों को संबोधित करेंगे.

वह सात जनवरी को बहरीन के लिए रवाना होंगे और उनके नौ जनवरी तक वापस लौटने की संभावना है.इसके अलावा उनका ग्लोबल सीईओ के साथ बातचीत का भी कार्यक्रम है. साथ ही स्थानीय कारोबारियों से भी कांग्रेस अध्यक्ष मुलाकात करेंगे.आपको ये भी बता दे की एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ दिन बाद बहरीन के दौरे पर जाने वाले हैं. जहाँ भारत से और भी रिश्ते मजबूत किये जायेंगे.साल 2016 में भारत और बहरीन के बीच कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर हुए थे. इनमें खास तौर पर अवैध मानव तस्कगरी विशेषकर महिलाओं और बच्चों के अवैध कारोबार को रोकने को लेकर सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी हो चुके है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share