भगवा के तेज से बड़े बड़े निस्तेज.. अमेठी में भी राहुल गांधी अब प्रभु हनुमान जी के मंदिर में हुए दण्ड़वत

माथे पर टीका बगल में टोपी रखने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने आप को हिंदु साबित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। वे अपने आप को हिंदु साबित करने के लिए लगातार मंदिर दर मंदिर भटकते फिर रहे हैं। बता दे कि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में खस्ताहाल पार्टी की ओवरहॉलिंग शुरु करने वाले है। और इसकी शुरुआत उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी से कर ली है।

बता दे कि राहुल गांधी पहली बार अमेठी दौरे पर आए हैं। राहुल के लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचते ही उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। राहुल रायबरेली होते हुए अमेठी जा रहे हैं। राहुल रायबरेली जाते समय चुरावा के हनुमान मंदिर गए जहां उन्होंने बजरंगबलि हनुमान में पूजा भी की।

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद राहुल के प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार दिखाई दे रहा है।

इससे पार्टी के कार्यकर्ता और नेता दोनों में जोश भरा हुआ है। दो दिन के अमेठी दौरे के साथ राहुल गांधी आधा दर्जन रोड शो करने वाले हैं। बता दे कि राहुल गांधी 15 जनवरी की सुबह लखनऊ एयरपोर्ट उतरने के बाद रायबरेली होते हुए सलोन और अमेठी विधानसभा जाएंगे। औऱ इसके बाद वे 16 जनवरी को गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे।

2017 का यूपी विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था। विधानसभा चुनाव में 403 सीटे थी जिसमें से कांग्रेस ने 105 उम्मीदवार खड़े किए थे। लेकिन कांग्रेस केवल 7 सीटे जीत पाई। नेहरू-गांधी परिवार की चुनावी कर्मभूमि रहे यूपी में कांग्रेस का ये प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक है। दरअसल कांग्रेस के लिए इससे भी बड़ा झटका अमेठी और रायबरेली के नतीजे थे।

इन दो लोकसभा सीटों में 10 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से 2017 में कांग्रेस आठ हार गई। और बीजेपी ने यहां 6 सीटों पर बाजी मार ली। इसीलिए अब राहुल गांधी ने अपने चुनावी घर से ही 2019 के फाइनल की शुरुआत करने का निर्णय लिया है।

Share This Post