पूरे भारत में हर कही से हार रहे राहुल गांधी भारत सरकार को सलाह दे रहे है कि…. कश्मीर में मेरे हिसाब से चलो

जहां एक और केंद्र सरकार कश्मीर के हालातों को सुधारने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि एक महीने पहले मैंने वित्त मंत्री अरुण जेटली को चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।

राहुल ने कहा किॉ करीब 6-7 महिने पहले अरुण जेटली मुझसे मिलने आए। तब मैंने उनसे कहा कि आपकी सरकार कश्मीर के साथ दुर्व्यवहार कर रही है। कश्मीर आग में जल रहा है। लेकिन जेटली ने मेरी बात को नजरअंदाज करते हुए कहा कि कश्मीर में शांति है। राहुल ने कहा कि सच्चाई तो ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर जल रहा है। केंद्र सरकार ने सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए कश्मीर का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत की ताकत है लेकिन केंद्र सरकार इसे हमारी कमजोरी बना रही है। बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच नाम से एक किताब जारी की थी, जिसमें कांग्रेस ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रकाशित किताब में कश्मीर को भारत अधिगृहीत कश्मीर बताया।

कांग्रेस की इस किताब के पेज 12 पर जो नक्शा छापा गया था, उसमें कश्मीर को ‘इंडियन ऑक्यूपाइड कश्मीर’ बताया गया। इस किताब में मोदी सरकार को रक्षा मामलों में फेल बताया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर यह किताब बांटी है।

Share This Post