हर तरफ चर्चा थी बजट की, फिर टूटी मिली रेल की पटरी और हुई 7 मौतें.. और चर्चा बदल गयी. पियूष गोयल ने ही पेश किया था बजट और प्रभावित भी उन्ही का रेल मंत्रालय

पिछले कुछ समय से एक बात सबसे ज्यादा चर्चा में थी और वो थी सरकार द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट . इस बजट की चर्चा हर जुबान पर आ चुकी थी भले ही वो समाज के किसी भी वर्ग से क्यों न रिश्ता रखता रहा होगा . कुछ लोग इसके विरोध में बोल रहे थे तो तमाम लोग इसके पक्ष में .. लेकिन इसी के बीच में हुआ कुछ ऐसा कि उन तमाम चर्चाओं पर विराम लग गया और खबरों में आ गया एक ऐसा हृदय विराद्क हादसा जो कहीं न कहीं से साजिश की तरफ भी इशारा कर रहा है .

ज्ञात हो कि ट्रेन की पटरी टूटी होना क्या इशारा करता है इसको समझना उस जांच दल को है जो अब इस हादसे की जांच करेगा लेकिन उस जांच दल के निष्कर्ष का सबको इंतजार रहेगा .  बिहार के वैशाली में बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया है, यहां सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यह हादसा आज सुबह तकरीबन 3.52 बजे बिहार के वैशाली में हुआ है। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। ईस्ट रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में घायलों की मदद के लिए मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

जो कोच पटरी से उतर गए हैं उसमे स्लीपर के तीन कोच, एस-8, एस10, जनरल का एक कोच और एक एसी-बी 3 कोच शामिल है। मौके पर सोनपुर और बरौनी में स्थित अस्पतालों में डॉक्टरों की एक टीम को भेज दिया गया है। घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए रेलवे ने मुआवजा देने का ऐलान किया है।हादसे में सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे प्रभावित हुए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रेल मंत्री पियूष गोयल ने रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को हर तरह की सहायता देने का निर्देश दे दिया गया है।   यहाँ पर ये ध्यान देना जरूरी है कि कुछ समय पहले सदन में बजट भी कार्यवाहक वित्त मंत्री पियूष गोयल ने ही पेश किया था और साजिश दिख रहे इस हादसे में प्रभावित होने वाला विभाग रेल मंत्रालय भी उनसे ही सम्बन्धित है . 

Share This Post