रेल यात्रियों के हित में लिया गया बड़ा फैसला..जानिए रेल मंत्री पियूष गोयल ने क्या कहा..

भारतीय रेल के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला. रोजाना लाखों लोग जो ट्रेन में सफ़र करते है उनके लिए मोदी सरकार ने ट्रेनों में मिलने वाली सुविधाओं और साफ़ सफाई पर विशेष ध्यान दिया है. यात्रियों का फ़ायदा देखते हुए रेलवे में कई सारे बदलाव किये गये है. अब रेल मंत्रालय ने ट्रेन और स्टेशन पर सामान बेचने वालों पर नकेल कसने का फैसला किया है.

रेल मंत्री पियूष गोयल ने एक विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमे उन्होंने कहा कि अगर कोई सामान बेचने वाला आपको बिल नहीं देता है तो उसके पैसे देने की भी जरुँरत नहीं है. वो सामान आपके लिए फ्री होगा.

ट्रेन में सफ़र करने वाले लाखों यात्रियों के लिए यह एक बड़ा फैसला है जो रेल मंत्रालय द्वारा लिया गया है. रेलवे ने “नो बिल”, “नो पेमेंट” कि निति गुरुवार को सभी स्टेशन पर लागू कर दि गई है. इसके तहत अगर कोई भी स्टेशन पर सामान बेचने वाला अगर आपको बिल नहीं देता है तो वह सामान आपके लिए पूरी तरह फ्री होगा. इस योजना के तहत यात्रियों को सही दाम में सामान मिलेगा और देश में हो रहे गलत कामों पर लगाम लगेगा.

रेल मंत्री पियूष गोयल ने यह भी कहा है कि ट्रेन और प्लेटफार्म पर आये दिन वेंडरों की शिकायत मिलती रहती है. ज्यादातर पानी की बोतलों पर कीमत से ज्यादा पैसे वसूलते थे, और खाने का सामान हर जगह अलग अलग कीमत पर मिलता था इनकी कोई तय कीमत नहीं होती थी. अब योजना के तहत वेंडरों को 5 रूपए के सामान का भी बिल बना के देना होगा, और यह रोजाना सफ़र करने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही फाईदेमंद है.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW