धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में राखी सांवत को किया गया गिरफ्तार

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत को पंजाब पुलिस ने मंगलवार को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। राखी सावंत पर वाल्मीकि समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। लुधियाना की एक अदालत ने रामायण रचयिता महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

वहीं, पंजाब पुलिस अभी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रही है। लुधियाना पुलिस के आला अ‍धिकारी गिरफ्तारी से इन्‍कार कर रहे हैं। अरेस्ट वॉरंट जारी होने के बाद राखी सावंत ने कहा था कि वह बेकसूर है, जो सोशल वर्क करने में विश्वास करती हैं। राखी ने कहा था कि मैं सलमान खान नहीं हूं, मैं राखी सावंत हूं। मेरे ऊपर चार्ज लगाने से किसी को कुछ नहीं मिलेगा। मैं एक आम लड़की हूं जो सोशल वर्क और फिल्मों में काम करती है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोप लगाया गया है कि राखी सावंत ने पिछले वर्ष एक निजी टीवी चैनल पर कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ टिप्पणी करके वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इस प्राथमिकी के आधार पर 9 मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ। अदालत की ओर से बार-बार समन भेजे जाने के बावजूद राखी 9 मार्च को हुई मामले की सुनवाई में पेश नहीं हुई थीं।

जिसके बाद अदालत ने राखी की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 अप्रैल तय की है। राखी ने कहा था कि मैंने बचपन में पढ़ा था कि वाल्मिकी जी एक डाकू से एक संत बन गए, मीका जी भी उसी तरह बदल गए। इस टिप्पणी के बाद वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया था। वहीं,

Share This Post