शुरू हुई बरसों से बंद पड़ी अयोध्या में रामलीला, जनता ने कहा- धन्यवाद योगी जी

अयोध्या : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक अहम फैसले ले रहे है। अब योगी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी रामलीला के मंच को खोलने की घोषणा कि है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या में कई वर्षों से बंद पड़ा रामलीला का मंच प्रारंभ कराया जाए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा एवं सिन्धु यात्रा हेतु ऑनलाइन आवेदन एवं ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को आगामी 15 दिन में लॉन्च कराने के निर्देश दिए गए है। बता दें कि योगी ने देर रात धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि धार्मिक स्थलों की लोगों की सुरक्षा के लिए रोड और बाउण्ड्री का निर्माण किया जाए।

योगी का कहना है कि अयोध्या में 14.77 करोड रुपये की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थल का निर्माण कार्य जून 2018 तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जाएगा। चित्रकूट में भजन संध्या एवं परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य हेतु स्वीकृत 13.75 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समय-सारिणी में पूर्ण कराना सुनिश्चित कराया जाएगा।
 
वहीं, सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या में रामलीला का मंचन कई सालों से बंद पड़ा था और अब इसे योगी के आदेश पर फिर से खोला जाएगा और यहां पर उत्सव मनाया जाएगा। फिर से मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को शुरु किया जाएगा। साथ ही योगी ने यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बड़े पैमाने पर आईस और आपीएस अफसरों में बदलाव किए है।  

Share This Post