सुदर्शन की खबर का बड़ा असर.. रांची कोर्ट ने वापस लिया कुरान बांटने का फैसला

सुदर्शन की खबर तथा उस खबर पर हिन्दुओं के आक्रोश का सकारात्मक परिणाम सामने आया है. रांची कोर्ट ने अपने उस आदेश को वापस ले लिया है जिसमें प्रखर हिन्दू राष्ट्रवादी युवती ऋचा भारती को जमानत इस शर्त पर दी गई थी कि उसे कुरान की प्रतियाँ बांटनी पड़ेंगी. हालाँकि ऋचा भारती ने कुरान की प्रतियाँ बांटने से साफ़ इनकार कर दिया था. ऋचा भारती ने कोर्ट के इस आदेश के बाद कहा था कि वह कुरान नहीं बांटेगी. रिचा भारती ने कहा था कि आज ये कुरान बांटने को कह रहे हैं तो कल को नमाज पढ़ने तथा इस्लाम स्वीकार करने को भी कह सकते हैं.

जैसे ही ऋचा भारती के लिए कोर्ट का ये आदेश आया तो देशभर हां हिन्दू समुदाय आक्रोशित हो उठा तथा ऋचा भारती के समर्थन में उठ खड़ा हुआ. सुदर्शन न्यूज़ ने भी कोर्ट के आदेश पर आपत्ति जताई कि आखिर धर्मनिरपेक्ष भारत का कोर्ट आखिर किसी दूसरे मत-मजहब का प्रचार करने के लिए बाध्य कैसे कर सकता है. सुदर्शन ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया तथा देशभर का हिन्दू समाज कोर्ट के इस आदेश पर आपत्ति जताने लगा. आखिरकार सुदर्शन न्यूज़ की खबर का बड़ा असर हुआ है तथा कोर्ट ने ऋचा भर्ती को कुरान बाँटने वाले अपने आदेश को वापस ले लिया है.

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक़, ऋचा भारती को अब कुरान की प्रतियाँ नहीं बांटनी होंगी. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि रांची कोर्ट के जज ने ऋचा भारती को जमानत देने के लिए कुरान बाँटने की जो शर्त लगाई थी, उसको वापस ले लिया है. कुरान बाँटने के आदेश को वापस लेने के बाद हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. साथ ही हिन्दू तमाम हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाने के लिए सुदर्शन न्यूज़ का धन्यवाद भी किया है, साथ ही ऋचा भारती का हमेशा साथ देने की बात भी कही है.

Share This Post