शरणार्थी कैंपों से उठा ले जाते हैं हिंदू महिलाओं को रोहिंग्या हत्यारे और रातभर होता है बलात्कार, खामोशी केवल जिंदा रहने के लिए

पूरी दुनिया में रोहिंग्या मुस्लिमों का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है। कई हिंदुओं की हत्या करने वाले और महिलाओं का धर्मपरिवर्तन करने वाले इन रोहिंग्या मु्स्लिमों का पक्ष कई लोग ले रहे हैं। कईयों का कहना है कि इन रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में जगह दे देनी चाहिए। लेकिन इन लोगों ने उन हिंदू शरणार्थियों के बारे में कुछ नहीं सोचा जो कॉक्स बाजार के रिफ्यूजी कैंपों में रह रहे हैं। इन हिंदू शरणार्थियों पर हुए अत्याचार की दास्ता बेहद रोंगटे खड़े कर देनी वाली है।

बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सदस्य और आरएसएस की पत्रिका पांञ्चजन्य के पूर्व संपादक तरुण विजय ने उन हिंदू शरणार्थियों का हाल जाना और उनकी दर्द भरी दास्ता को बयां किया। तरुण विजय ने हिंदू शरणार्थियों की दास्ता बयां करते हुए बताया कि रोहिंग्या मुस्लिम एक लड़की का अपहरण कर उसको अज्ञात जगह ले गए और उसके बच्चे और पति को मार दिया गया। उन्होंने आगे बताया कि वहां पर रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंक इस कदर है कि वहां की हिंदू महिलाएं सिंदूर भी नहीं लगा रही है। उनको जबरदस्ती बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया जा रहा है और निकाह के लिए जबरन दवाब बनाया जा रहा है।

तरुण विजय के मुताबिक, हिंदू शरणार्थियों की आंखों में दहशत साफ तौर पर देखी जा सकती है क्योंकि उनके आस-पास के शिविर में रोहिंग्या मुस्लिम के कैम्प हैं। सवाल ये है कि क्या हिंदू होना अपराध है। हिंदू शरणार्थियों के लिए भारत के अलावा कोई उम्मीद नहीं है। वो चाहते हैं कि उन्हें वापस म्यांमार भेज दिया जाए लेकिन रोहिंग्या मुसलमानों के इलाके से दूर। इसके आगे तरुण ने बताया कि रोहिंग्या मुस्लिमों ने शरणार्थी शिवर से ही दो हिंदुओं का अपहरण कर लिया। इन लोगों ने एक की हत्या कर दी और दूसरे का अभी तक कोई नहीं चल पाया है।

उन्होंने बताया कि जो मदद भारत सरकार की तरफ से इन हिंदू शरणार्थियों के लिए भेजी जा रही है वो उन तक पहुंच ही नहीं पा रही है। सारी दुनिया रोहिंग्या मु्स्लिमों का मुद्दा काफी जोर-शोर से उठा रहा है और ये संदेश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भेजा जा रहा है कि सिर्फ रोहिंग्या मुस्लिम पर ही अत्याचार हो रहे हैं। लेकिन इन हिंदू शरणार्थियों के मुद्दे पर सब खामोश है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ये नहीं बताया जा रहा है कि रोहिंग्या मु्स्लिम किस तरीके से हिंदू शरणार्थियों को परेशान कर रहे हैं, हिंदुओं का लगातार कत्लेआम कर रहे हैं और महिलाओं का जबरन धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। शरणार्थियों में रोहिंग्या मुस्लिमों का इतना खौफ है कि हिंदुओं का वहां रहना तक मुश्किल हो गया है, हर हिंदू शरणार्थी वहां पर खौफ और आंतक के साए में जी रहा है।

Share This Post

Leave a Reply