जिस आतंकी सैफुल्लाह के परिवार को कईयों ने कहा था महान देशभक्त उनके निशाने पर थी भारत की सबसे बड़ी शख्सियत

Image Title

जिस सैफुल्लाह के पिता और परिवार को कुछ दिन पहले महान राष्ट्रभक्त बनाने की होड़ नेताओं तक में मची थी उसी सैफुल्लाह के भाई के बारे में जो खुलासा हुआ है उसको जान कर ख़ुफ़िया एजेंसिया तक हैरान हो गयी हैं .. सामने आया है वो सब कुछ जो किसी ने सोचा तक नहीं रहा होगा .. ये घटना एक सबक है कि किसी को कोई उपाधि देने से पहले ठीक से जांच कर लेनी चैये अन्यथा बाद में हालत कुछ और भी सामने आ सकते हैं ..

कुछ ही दिन पहले आतंकी सैफुल्ला के भाई आसिफ इक़बाल समेत 3 संदिग्ध को NIA द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद एक बड़ा खुलासा हुआ हैं. NIA के खुलासे में पता चला हैं कि मारे गए आतंकी सैफुल्ला के भाई आसिफ इक़बाल ने ही पिछले साल लखनऊ के ऐशबाग रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री मोदी जी की रैली में बरामद बम रखा था .रिपोर्ट् के मुताबिक, आतंकी सैफुल्ला का भाई आसिफ इक़बाल रैली से 6 दिन पहले यानी 11 अक्तूबर, 2016 लखनऊ पहुंच गया था. उसने वहां सैफुल्ला और गौस मोहम्मद के साथ मुलाकात कर प्लान को अंजाम देन की तैयारी की.

मारे गए आतंकी सैफुल्ला ने आसिफ को बम दिया, जिसे रैली वाली जगह पर लगाना था.
प्लान के अनुसार आसिफ ने रैली स्थल पर बम लगा भी दिया था लेकिन वक्त रहते एजेंसियों ने वहाँ से बम बरामद कर आतंकियों के नापाक मंसूबो को नाकाम कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, जिस लखनऊ स्थित ठाकुरगंज के घर में सैफुल्ला का एनकाउंटर किया गया, वहीं पर आसिफ के खिलाफ सबूत मिले थे. NIA अभी भी आतंकियों से पूछ-ताछ में लगी हुई हैं. यहाँ एक सवाल ये भी बन रहा ही कि क्या सैफुल्लाह के अब्बा को अपने दूसरे बेटे के भी बारे में नहीं पता था कि वो आतंकी है और इसी सैफुल्लाह के लिए अभी कुछ दिन पहले लखनऊ में आतंक समर्थक एक संगठन ने पुलिस पर सवाल भी उठाये थे .. 

Share This Post

Leave a Reply