SBI बैंक ने इंटरेस्ट रेट घटाया, ग्राहकों के लिए खुशखबरी..


भारतीय रिजर्व बैंक  द्वारा रेपो रेट में कटौती करने के बाद देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. एसबीआई ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर 0.15 प्रतिशत घटायी है. एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट में 0.15 फीसदी की कटौती की है और इसके साथ ही नई दरें 10 अगस्त यानी शनिवार से लागू हो जाएगी.

एक साल की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर एमसीएलएलआर 8.25 प्रतिशत हुई है. एसबीआई ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में एमसीएलआर में यह लगातार चौथी कटौती है.  एसबीआई की 1 साल की नई मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट 8.40 फीसदी से घटकर 8.25 फीसदी होगी. बैंक का लोन अप्रैल से अब तक 0.35 फीसदी सस्ता हो गया है और यह एसबीआई के ग्राहकों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है.

एक दिन पहले ही भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने उम्मीद जताई थी कि आरबीआई की मुख्य नीतिगत ब्याज दर में तीन बार हुई कटौती का लाभ देश के वाणिज्यिक बैंक जल्द से जल्द ग्राहकों तक पहुंचाएंगे. एसबीआइ ने अपने बयान में कहा कि एक साल की अवधि वाली एमसीएलआर की नई दर घट कर 8.40 फीसद पर आ गई है. एक जुलाई से बैंक ने अपने होम लोन उत्पादों को आरबीआइ की रेपो दर से जोड़ दिया गया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share