गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ का दूसरा दिन, बाबा गंभीरनाथ की पुण्यतिथि समारोह में हुए शामिल

गोरखपुर : योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन योगी ने गोशाला में गायों के साथ भी समय बिताया। सीएम ने कहा कि गाय सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र दोनों इसे प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाएंगे।

योगी ने 20वीं सदी के सर्वाधिक प्रसिद्ध हुए योगी, योगिराज बाबा गंभीरनाथ के बृह्मलीन होने के 100 साल पूरे होने के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीएम आदित्यनाथ योगी का यह कार्यक्रम उनके सीएम बनने की घोषणा के पहले से तय था। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक आदित्यनाथ योगी ही थे लेकिन उनके सीएम बनकर वहां पहुंचने से माहौल बिल्कुल बदल गया।

आज कार्यक्रम में सीएम आदित्यनाथ योगी ने कई पुस्तकों का विमोचन भी किया। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि तुलसीदास ने ‘राजा रामचंद्र की जय’ नारा दिया था। तुलसीदासजी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना था. उनका कहना था कि राजा एक ही है। वो है भगवान राम।

दिगंबर अखाड़ा अयोध्या के महंत सुरेश दास ने कहा कि राम जन्मभूमि पर अब मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इसका निर्माण होना यूपी का विकास है। सुप्रीम कोर्ट के आपसी समझौते के निर्देश का स्वागत करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा, कोई मस्जिद नहीं बनेगी। यदि दूसरा पक्ष नहीं मानता है तो देश और प्रदेश दोनों में हमारी सरकार है। हम 2018 में हम संसद में कानून ले आकर मंदिर का निर्माण करेंगे। जैसे सोमनाथ मंदिर बना है उसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा।

Share This Post