पहले कश्मीर में बुरहान जैसे गद्दार आतंकी हुआ करते थे पोस्टर बॉय लेकिन अब लगे पोस्टरों में मांग है उनकी गिरफ्तारी की… धारा 370 हटने का असर


जिस प्रकार से धारा 370 हटाने पर पाकिस्तान से ज्यादा विरोध भारत के अन्दर कुछ राजनैतिक पार्टियों ने किया था और इस कदम को एक घातक कदम बता कर खूब शोर मचाया था अब उसी धारा 370 पर उन्हें ही नहीं बल्कि दुनिया भर को भारत का भारतीय जवाब मिलना शुरू हो गया है जो ये साबित करता है की बदलाव सार्थक रहा.. कभी कश्मीर में लगे पोस्टरों में भारत विरोधी नारे और आतंकियों का महिमामंडन हुआ करता था, पर अब हालात एकदम से बदले से नजर आ रहे हैं .

विदित हो कि कश्मीर में लगे पोस्टरों को इस बार सरकार ने लगवाया है जिसने वहां के कुछ आंतकियो के जिन्दा या मुर्दा लाने पर इनाम की घोषणा की गई थी.. मतलब साफ है की आतंकवाद के इस निकृष्ट कार्य से लड़ने के लिए सरकार अब जनता को भी भागीदार बना रही है बड़ी प्रोत्साहन राशि की बात कर के.. ध्यान देने योग्य है कि मान्यताओं के अनुसार कश्यप ऋषि द्वारा स्थपित घाटी कश्मीर के किश्तवाड़ में पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकियों पर 30 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।

इतनी बड़ी इनामी राशि के साथ आतंकियों के पोस्टर पहली बार लगे दिखाई दे रहे हैं जो वहां की जनता के लिए भी किसी कौतूहल से कम नहीं है.. ये सभी आतंकी इस्लामिक आतंकी दल हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य हैं . इनमें मोहम्मद अमीन पर 15 लाख रुपए, रिजाय अहमद और मुदस्सिर हुसैन प्रत्येक पर साढ़े सात लाख का इनाम रखा गया है। पुलिस को इन तीनों आतंकवादियों की तलाश है। पुलिस के मुताबिक, उक्त आतंकियों के बारे में जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। बता दें कि ये तीनों आतंकवादी घाटी में हुए कई हमलों में शामिल रहे हैं।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share