पहली बार वो बना एक प्रदेश का अध्यक्ष, जिसने नाम लिखा गोडसे का.. सच की तरफ समाज


वो व्यक्ति जिसने एक समय मोहनदास करमचन्द्र गांधी का वध करने वाले नाथूराम गोडसे को लेकर बाहुत बड़ा बयान दिया था, उसे अब एक राज्य के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हम बात कर रहे हैं भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील की. बता दें कि 20 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई जिसमें कहा गया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नलिन कुमार कटील को कर्नाटक का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

बता दें कि नलिन कुमार कटील की छबि एक फायरब्रांड हिन्दू राष्ट्रवादी नेता की रही है. नलिन कुमार इस समय कर्नाटक की दक्षिण कन्नड़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं. इसी वर्ष मई में नलिन कुमार ने नाथूराम गोडसे को लेकर ट्वीट किया था, जिस पर राजनैतिक घमासान मच गया था. नलिन कुमार ने ट्वीट किया था कि “गोडसे ने एक को मारा था, लेकिन राजीव गांधी ने 17,000 को मारा था. आप तय कीजिए कि कौन ज्यादा जालिम था.” नलिन कुमार के इस ट्वीट पर बबाल हो गया था.

बता दें कि नलिन कुमार को बीएस येदियुरप्पा की जगह कर्नाटक का बीजेपी अध्यक्ष बनाया है जिन्होंने सीएम चुने जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है. नलिन कुमार 18 साल की उम्र में आरएसएस के प्रचारक बन गए थे. आरएसएस के बाद वो भाजपा में आए. 2004 में भाजपा ने उनको संगठन में जिला महासचिव का पद दिया. 2009 में वो लोकसभा का चुनाव लड़े और जीतकर संसद पहुंचे. इसके बाद 2014 और 2019 में भी वो सांसद चुने गए. अब वह राज्य भाजपा के चीफ बन चुके हैं. भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नलिन कुमार के कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बनने की जानकारी दी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...