भारत को जो धमकी पाकिस्तान नही दे पाया वो दे डाली तमिलनाडु के इस बड़े सेक्युलर नेता ने.. पूरे देश में आक्रोश जबकि मुस्करा उठा पाकिस्तान

ये वो नेता हैं जो कभी भारत में सेकुलरिज्म की जीती जागती मूर्ति माने जाते थे . अब तक भारत के अभिन्न अंग कश्मीर के मामले में जितने भी बयान देशद्रोही कहे जा सकने वाले आये हैं वो सब के सब उन लोगों के मुह से निकले हैं जो खुद को शान से सेक्युलर कहते थे और देश की एकता और अखंडता की बात करने वालों को साम्प्रदायिक शक्तियाँ बोला करते थे . असल में देश पहली बार देख रहा है कि असल देशद्रोही कौन थे और कौन थे असली राष्ट्रभक्त ..

विदित हो कि एक और नेता ने अपने देशद्रोही बोल से पाकिस्तान को खुश कर दिया है . जिस पाकिस्तान को पूरी दुनिया ने ठुकरा दिया और कश्मीर मामले अलग थलग कर दिया है अब उसी पाकिस्तान को भारत के ही कुछ नेताओं ने खुश करने और उसका साथ देने का मन बना लिया है .. जबकि ये नेता दक्षिण भारत का है और अपनी राजनीती मात्र दक्षिण तक सीमित रखा पर पाकिस्तान को अपनापन दिखने के लिए इसने अपनी बयानबाजी कश्मीर पर कर डाली है .

तमिलनाडु के एमडीएमके (MDMK) पार्टी के प्रमुख वाइको (Vaiko) ने कुछ ऐसा ही विवादित बयान दिया है, जो न सिर्फ देश के खिलाफ है, बल्कि यह कश्मीरी अलगाववादियों के रुख का समर्थन करता दिखता है.. ऐसा ही रहा तो देश जब अपनी आजादी की 100वीं वर्षगांठ मना रहा होगा, उस समय कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रह जाएगा. ने अपने बयान में कहा, ‘भारत जब अपनी आजादी की सौवीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा होगा, उस समय कश्मीर इस देश का हिस्सा नहीं रहेगा. वाईको के इस बयान के बाद देश भर में उबाल है और हर कोई ऐसे देशद्रोही बयान देने वालों को आतंकियों के बराबर सजा देने  की मांग कर रहे हैं . 

Share This Post