मायावती के लिए राजस्थान से बुरी खबर.. और इस बुरी खबर में भाजपा का कोई हाथ नहीं

कांग्रेस शासित राजस्थान से बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है. इस खबर के बाद बहुजन समाज पार्टी में हड़कंप मच गया है. खबर के मुताबिक़, राजस्थान से बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों से पार्टी से नाता तोड़ लिया है. हालाँकि बसपा के सभी विधायकों के पार्टी से अलग होने में बीजेपी का कोई हाथ नहीं है बल्कि ये सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हुए है. ये विधायक अभी तक अशोक गहलोत की अगुवाई वाली राज्य सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे थे.

जानकारी के मुताबिक़, बसपा के सभी 6 विधायकों ने सोमवार देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली. सभी विधायक त 10:30 बजे राजस्थान विधानसभा पहुंचे तथा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को इसके संबंध में एक पत्र भी सौंपा. विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने इसकी पुष्टि की है. राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी विधायक जोगिंदर सिंह ने इसपर बात की तथा बताया सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. वह बोले, ‘यहां हमारे सामने बहुत सी परेशानियां हैं। एक तरफ हम उनकी सरकार का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.’ जोगिंदर सिंह अवाना ने आगे कहा, ‘ऐसे में अपने क्षेत्र के विकास के बारे में सोचते हुए, अपने लोगों का भला सोचने हुए हमने यह कदम उठाया है.’

ज्ञात हो कि इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला था. वह 200 विधानसभा सीटों में से 99 पर आकर रुक गई थी, मगर उपचुनाव में 100 का आंकड़ा छुआ था. अब तक सरकार पर तलवार लटकती रहती थी, मगर अब बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर अशोक गहलोत ने राजस्थान में तो अपनी स्थिति मजबूत कर ही ली है, साथ ही पार्टी में भी उनकी स्थिति काफी मजबूत हुई है तथा सचिन पायलट के मुकाबले उन्होंने बढ़त बना ली है. बता दें कि पायलट खेमा अभी भी उनको मुख्यमंत्री बनाने का पर्यास कर रहा है लेकिन 6 बसपा विधायकों से पार्टी से जोड़कर गहलोत ने अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share