दहाड़े मार कर रोती मुस्लिम लड़की गुहार लगा रही- “हिन्दू से शादी की है मैंने, बचा लो मेरे पति के घर को जिसको तबाह कर देना चाहते हैं मेरे अब्बा”..

उत्तर प्रदेश में एक लाचार पिता की इज्जत को अपनी TRP की चक्की में पीस रहे उन तमाम लोगों के लिए एक बड़ा धर्मसंकट पैदा हो गया है जिन्होंने हिन्दू और हिंदुत्व की एक प्रकार से सुपारी ले रखी है .. परिवार के पारम्परिक मूल्यों को तबाह कर देने पर आमादा उन तमाम में से अब शायद ही कोई हरियाणा के इस मामले में सामने आने की हिम्मत करे जिसमे एक मुस्लिम लड़की हिन्दू लड़के से शादी कर के न्याय की गुहार लगा रही है और कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा ..

विदित हो कि जिस प्रकार से साक्षी के लिए कई प्रेम समर्थक प्रयागराज तक पहुच गये अब सवाल उठेगा कि क्या वो यमुनानगर भी जायेंगे ? यहाँ पर कुछ दिन पहले हिन्दू लड़के से शादी कर के अपनी जान की पहले गुहार लगाने वाली लड़की अब गुहार लगा रही है हिन्दू लड़के के अर्थात अपनी ससुराल को बचाने की .. हिन्दू लड़के को दिल दे बैठी लड़की के ससुराल पर पहले मॉब लिंचंग जैसी हरकत हुई और सैकड़ो उन्मादियो ने धावा बोला और उसको छुड़ा कर ले जाने की कोशिश की ..

लेकिन अपने प्यार के ही साथ रहने पर आमादा लड़की को कोई फर्क नहीं पड़ा इस से .. अब उसके अब्बा ने रच दिया एक नई साजिश .. उसके अब्बा ने अपनी छोटी बेटी को सामने किया और पुलिस में जा कर शिकायत लिखवा दी कि हिन्दू परिवार उसकी बेटी को छेड़ रहे थे . आरोप भी लगाया गया शादी कर के हिन्दू बन चुकी लड़की के देवरों पर .. अब वो लड़की एक बार फिर से गुहार लगा रही है समाज और मीडिया से कि उसकी आवाज को सरकार तक पहुचाया जाय और उसकी ससुराल की रक्षा की जाय .

ये मामला हरियाणा के यमुना नगर स्थित हमीदा पुलिस चौकी की है जिसके ऊपर पहले भी आरोप लगा था उन्ही कट्टरपन्थियो का साथ देने का . आरोप लगाने वाली लड़की की बड़ी बहन ने हमीदा चौकी में फोन करके कहा कि कुछ समय पहले उसने हिंदू युवक से कोर्ट मैरिज की है, इसलिए रंजिशन उसके मायके वाले उसके दोनों देवरों को फंसा रहे हैं, जिनमें से एक नाबालिग है। पुलिस ने बिना जांच किये उन्ही साजिशकर्ताओं का साथ देते हुए एक व्यक्ति को  हिरासत में ले लिया है  जिस पर  दहाड़े मार कर रो रही है हिन्दू से शादी करने वाली वो मुस्लिम लड़की .

रोपित युवकों की भाभी को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने पुलिस को फोन कर बताया कि जिस लड़की ने आरोप लगाया है, वह उसकी छोटी बहन है और जिन पर आरोप लगाया गया है वे उसके देवर हैं। उसके देवरों को उसके मायके वाले साजिशन फंसा रहे हैं, क्योंकि उसने हिंदू परिवार में विवाह किया है। युवती का कहना है कि इससे उनके पारिवारिक जीवन पर भी असर पड़ेगा। बहन को मोहरा बनाकर झूठा केस दर्ज कराने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। युवती ने पहले एसपी से भी बात की। उनके कहने पर ही चौकी में फोन किया। फिलहाल सिर्फ और सिर्फ बरेली में भाजपा   विधायक पर नजर गडाए मीडिया के उस वर्ग ने वैसे ही मामले ने इस मामले में अब तक कोई रूचि नहीं दिखाई है ..

राष्ट्रवाद पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW