जो मांग रहे थे सुदर्शन पर कार्यवाही, पहली कार्यवाही खुद उन्हीं पर. कांग्रेस के 6 सांसद लोकसभा में बदतमीजी दिखाने के कारण निलंबित

संसद में कांग्रेस के सांसद इतने उग्र हो जाएंगे, ये शायद किसी ने नहीं सोचा होगा। लोकसभा में कांग्रेस के नेताओं ने जिस तरह से व्यवहार किया उसे पूरे देश ने देखा। लोकसभा में कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता इतने अनुशासनहीन हो गए कि उन्होंने स्पीकर सुमित्रा महाजन पर कागज फेंक दिए। कांग्रेस सांसदों की हरकत के बाद ही सुमित्रा महाजन बहुत नाराज हो गई और कांग्रेस के 6 सांसदों को भी पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है।  

सांसदों के व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा कि कांग्रेस के सांसदों का बुरे व्यवहार को पूरा देश देख रहा है। वो कांग्रेस के सांसदो की अनुशासनहीनता को देखना चाहती थी की किस हद तक जा सकते है? स्पीकर सुमित्रा महाजन ने जिन सासंदों को सस्पेंड किया है उनमें जी गोगोई, के. सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एम के राघवन है।  
कांग्रेस के सासंदों के इस व्यवहार पर दुख जताते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा कि प्रश्नकाल में हंगामा नहीं होना चाहिए था। लेकिन कांग्रेस के सासंद ने लोकसभा में वेल में जाकर हंगामा किया जो ठीक नहीं था। फिर कांग्रेस के सासंद ने लोकसभा में चार बार स्पीकर पर पेपर फाड़कर फेंक कर बहुत बुरा किया और फिर उनके टेबल से सभी फाइले उठा ली और उसके साथ सरकारी कागज भी उठा लिए जो अपराध माना जाता है। 
Share This Post