शीला दीक्षित के बयान के बाद कांग्रेस बेचैन और बीजेपी में मोदी मोदी का माहौल.. आखिर क्या कह दिया ऐसा उन्होंने

इधर देश में लोकसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है तो उधर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने बड़ा बयान दिया है. शीला दीक्षित का ये बयान लोकसभा चुनावों के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. शीला दीक्षित के इस बयान के बाद जहाँ कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गई है तो वहीं बीजेपी नेताओं के चेहरे पर मुस्कान तैर गई है. शीला दीक्षित ने कहा है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमन्त्री मनमोहन सिंह का रुख वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जितना कड़ा नहीं था.

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने गुरुवार को स्वीकार किया कि 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों (Mumbai Terror Attack) के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ‘प्रतिक्रिया’, पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ‘मजबूत और दृढ़ नहीं’ थी. हालांकि इसके साथ ही शीला दीक्षित ने यह भी कहा है कि नरेंद्र मोदी के ज्यादातर काम राजनीति से प्रेरित होने के साथ ही राजनीतिक लाभ उठाने के लिए होते हैं.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने एक टीवी चैनल के इंटरव्‍यू के दौरान कहा, ‘देखिए, मैं इस बात से सहमत हूं कि मनमोहन सिंह उतने सख्‍त नहीं थे, जितने वह (मोदी) हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह ये सब राजनीति से प्रेरित होकर कर रहे हैं.’ शीला दीक्षित ने यह बात भारतीय वायुसेना द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के बालाकोट स्थित शिविरों पर की गई एयर स्‍ट्राइक के सवाल पर कही.

Share This Post