उखाड़ कर फेंक दी नेहरु की प्रतिमा तो उबल पड़े कांग्रेसी. बोले- “यहाँ कभी हमारे नेहरु जी भाषण दिए थे”


भले ही तमाम क्रांतिकारियों की प्रतिमा तो दूर उनके जन्मस्थल और बलिदान स्थल धूल खा रहे हों लेकिन जब बात जवाहरलाल नेहरु की हुई तो कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता उबल पड़े और उन्होंने हंगामा मचा दिया . ध्यान देने योग्य है कि अभी भी नेहरु के ही घर से थोड़ी दूर प्रयागराज में रसूलाबाद घाट पर अमर क्रांतिवीर चंद्रशेखर आज़ाद की दाह्स्थाली धूल खा रही है और बरसात में बाढ़ झेल रही है . वहां कभी भी शायद ही कोई नेता जाता हो उस महान क्रन्तिकारी के सम्मान में पर जब बात जवाहर लाल नेहरु की आई तो उस मूर्ति के लिए हंगामा मच गया जहाँ पर कभी उन्होंने भाषण दिया था .

ध्यान देने योग्य है कि ये पूरा मामला आगरा जिले का है . यहाँ के थाना सदर क्षेत्र के सेवला में मंगलवार दोपहर को नगला विधि स्थित पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को कुछ लोग उखाड़ ले गये। इससे कांग्रेसियों में आक्रोश फैल गया और गाँव में कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता हंगामा करने लगे . इस हंगामें की सूचना पुलिस को मिली तो वो मौके पर दल बल के साथ आई और हंगामा कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दे कर शांत करवाया .

नगला विधि में मंगलवार को दोपहर में कुछ लोग पार्क में पहुंचे तो देखा कि वहां स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा गायब है। बाद में पता चला कि कुछ लोग उसको उखाड़ ले गये हैं . धीरे-धीरे इसकी जानकारी फैलने पर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। ये घटना पाश्चात्य नव वर्ष की थी  . बता दें कि यह प्रतिमा 1961 में स्थापित की गयी थी। जवाहर लाल नेहरू ने इस पार्क में सभा को सम्बोधित किया था, जिसके बाद उस पल को यादगार बनाने के लिए लोगों ने यहां जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा स्थापित की थी। थाना प्रभारी सदर ने बताया कि लोगों को समझाकर शान्त कर दिया गया  और प्रतिमा उखाड़ने वालों की  तलाश की जा रही है .


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...