Breaking News:

#SudarshanConclave में केन्द्रीय खेल मंत्री, श्री विजय गोयल जी के वक्तव्य व सुरेश चव्हाणके जी से बातचीत के मुख्य अंश

केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा के बाद अब सुदर्शन कानक्लेव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पहुंचे हमारे खेल मंत्री विजय गोयल। जिन्होंने खेल क्षेत्र से संबंधित कुछ मुख्य बातें सामने रखी। इसके अलावा देश में किस तरह से स्थानीय खेलों को भी आगे ले जाया जाए इस बात पर भी चर्चा की गई। बताया गया कि महिला खिलाड़ियों की सुविधा के लिए और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक अलग पैनल बनाया जाएगा। जिसमें उनकी सभी प्रकार की समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

इसके अलावा खेल मंत्री ने ये भी कहा कि हमारे देश में सबसे ज्यादा प्रतिभाएं गांव क्षेत्र से निकलकर आती है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए गांव से खिलाड़ियों की खोज की जा रही है। नए कोड़ बनाए जाऐंगे। नयी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए और उनके विकास के लिए सरकार उन्हें टेनिंग के साथ-साथ स्कॉलरशिप भी देगी।

अब यदि कोई भी छात्र जिसकी उम्र 8 साल हो और वह किसी खेल क्लब के अर्न्तगत एडमिशन लेना चाहता है तो उसे सिर्फ अपनी एक वीडियो को इस क्लब या फेडरेशन में भेजना होगा इसके बाद उस वीड़ियो को देखकर ही चयन प्रक्रिया की जाएगी और चयनित को ट्रेनिंग के साथ-साथ 8 साल तक स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। इसके अलावा फुटबॉल को पूरे देश में आगे ले जाने के लिए सरकार 15000 स्कूलों को भी टारगेट करेगी। जिसके अर्न्तगत इन स्कूलों में फुटबॉल को लेकर जोर दिया जाएगा।

Share This Post