रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी के साथ कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम में बोले सुरेश चव्हाणके जी- सैनिकों व पूर्व सैनिकों की भलाई के लिए लगाऊंगा पूरी ताकत

कारगिल विजय की 20वीं वर्षगाँठ पर राष्ट्रीय राजधानी के दिल्ली कैट में वेटरंस इंडिया की तरफ़ से सैनिकों तथा राष्ट्र के बलिदानियों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में केन्द्रीय रक्षा मंत्री माननीय राजनाथ सिंह जी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी के साथ सुदर्शन टीवी के चेयरमैन सुरेश चव्हाणके जी भी कार्यक्रम में शामिल हुए तो वहीं पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी जी भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में बलिदानियों की वीरांगना पत्नियों तथा पूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुदर्शन टीवी के चेयरमैन सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि उनको राष्ट्र रक्षकों के लिए लिए आयोजित कार्यक्रम में देश के रक्षा मंत्री के साथ शामिल होने का मौक़ा मिला है, ये मेरा सौभाग्य है. श्री सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि कारगिल युद्ध में देश के अनेकानेक वीर जवानों ने अपना बलिदान दिया तथा राष्ट्र की रक्षा की, राष्ट्र उनके इस बलिदान को कभी नहीं भूल पायेगा. श्री सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि कारगिल युद्ध में राष्ट्र के सैनिकों के शौर्य तथा पराक्रम की कहानियां आज भी जब हम सुनते हैं तो भुजाएं फड़कने लगती हैं.

सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि सुदर्शन परिवार हमेशा से न सिर्फ राष्ट्र रक्षक सेना तथा अर्ध सेना के जवानों बल्कि पुलिस के जवानों के साथ भी खड़ा रहा है, उनके हक की आवाज उठाई है. उन्होंने कहा कि हमारा नारा है “सोने से पहले जवान को तथा खाने से पहले किसान को” जरूर याद करना चाहिए क्योंकि किसान के कारण हम खाना खाते हैं तो वहीं चैन की नींद इसलिए सो पाते हैं क्योंकि सीमा पर सेना के जवान तथा अंदर पुलिस के जवान मुस्तैदी से तैनात रहते हैं. ये जवान रात को इसलिए जागते हैं ताकि देश के नागरिक निर्भीक होकर सो सकें.

सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने जवानों का सम्मान उनके बलिदान के बाद ही न करें बल्कि उनके जीवित रहते हुए भी करें. हमें पूर्व सैनिकों/बलिदानियों के परिजनों का सम्मान करना चाहिए उनका सहयोग करना चाहिए. चव्हाणके जी के कहा कि वह पूर्व सैनिकों तथा बलिदानी जवानों के परिजनों की भलाई के लिए पूरी ताकत लगायेंगे, उनके लिए काम करेंगे. इसके साथ सुरेश जी ने श्री राजनाथ सिंह जी को देश का रक्षा मंत्री बनने के लिए भी बधाई दी. सुरेश चव्हाणके जी ने कहा कि जिस तरह से गृहमंत्री रहते हुए राजनाथ सिंह जी ने देश के आन्तरिक गद्दारों की कमर तोड़ी तथा देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत किया ठीक वैसे ही रक्षा मंत्री रहते हुए वह देश के बाहरी दुश्मनों की कमर तोड़ेंगे.

Share This Post