Breaking News:

Pak में फंसी भारतीय बेटी के लिए सुषमा स्वराज ने बढ़ाया हाथ, भारत वापस लाने का दिया आश्वासन

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में अपने पति से परेशान एक भारतीय महिला की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। सुषमा स्वराज ने भारतीय महिला को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए इंडियन हाई कमीशन को दिये है। जिसके बाद पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने पीड़िता से मुलाकात की और उसे सुरक्षा के साथ भारत वापस लाने का आश्वासन भी दिया।

बता दें कि हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अकबर ने सुषमा स्वराज को यूटयूब पर मैसेज भेजकर अपनी बेटी मोहम्मदिया बेगम के लिए मदद मांगी थी। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि मोहम्मदिया को पाकिस्तान में उनके ससुराल वाले परेशान कर रहे हैं और उसे भारत आने नहीं दे रहे हैं। इसके बाद कई ट्वीट करके सुषमा ने जानकारी दी कि उन्होंने भारतीय उच्चायोग से महिला के पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उसकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है।

सुषमा ने ट्वीट किया कि मैंने भारतीय उच्चायोग से उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उनकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है। स्वराज के मुताबिक, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने पीड़िता से मुलाकात की। उच्चायुक्त ने पीड़िता को सुरक्षा और भारत वापस लाने का आश्वासन दिया। सुषमा ने कहा कि मुझे श्री मोहम्मद अकबर का यूट्यूब मिला था, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी बेटी भारतीय नागरिक मोहम्मदिया बेगम का पाकिस्तान में निकाह हुआ है और वहां उसके ससुरालवाले उसके साथ बुरा बर्ताव करता है।

मोहम्मदिया बेगम के पिता का आरोप है कि जब 1996 में यूनिश ने उनकी बेटी से शादी की थी तब वह ओमान में रहता था। शादी के 12 साल बाद बेगम को झटका लगा जब पता चला कि यूनिस पाकिस्तानी है। मोहम्मदिया की मां हजारा बेगम का कहना है कि उनकी बेटी की हालत बहुत खराब हो गई है वह बहुत कमजोर हो गई है। उसे तुरंत इलाज की जरूरत है। वहीं, मोहम्मदिया के पति यूनिस ने उसे धमकी दी है कि वह उसे जिंदा भारत वापस नहीं जाने देगा। उसने एक और पाकिस्तानी महिला से शादी कर रखी है।

Share This Post