योगगुरु बाबा रामदेव जी भी आये #जनसंख्या_नियंत्रण_कानून के समर्थन में.. #SureshChavhanke जी की मुहिम अब बनी राष्ट्रीय मांग

देश में बढ़ती हुई आबादी के विस्फोटन को रोकने के लिए राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी की मांग अब राष्ट्रीय मांग बनती जा रही है. लगभग हर क्षेत्र की महशूर हस्तियाँ एक सुर में जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग का समर्थन कर रही हैं तथा अब सुरेश चव्हाणके जी की मुहिम को अपनी आवाज दी है विश्वविख्यात योगगुरु स्वामी रामदेव जी ने तथा जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए कानून की मांग की है.

स्वामी रामदेव ने कहा है कि जिस तरह से देश में जनसंख्या बढ़ रही है वह देश के भविष्य के लिए कतई अच्छा नहीं है. स्वामी रामदेव जी ने कहा है कि बढ़ती हुई आबादी देश की प्रगति में बाधक है तथा इसे रोकना ही होगा. स्वामी रामदेव ने कहा है कि जो भी 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करे उससे वोटिंग अधिकार वापस ले लेना चाहिए. स्वामी रामदेव ने इसके अलावा अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मेरी तरह जो व्यक्ति शादी ना करे, उसे समाज में विशेष सम्मान मिलना चाहिये.

हरिद्वार में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामदेव ने कहा, ‘इस देश में जो हमारी तरह विवाह ना करे, उनका विशेष सम्मान होना चाहिए। विवाह करे भी तो 2 से ज्यादा संतान पैदान करने पर उसका वोटिंग अधिकार ले लेना चाहिए.’ बता दें कि इससे पहले श्री सुरेश चव्हाणके जी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी से दिल्ली के बीच 20 हजार किलोमीटर की 70 दिवसीय भारत बचाओ यात्रा निकाली थी तथा देशवासियों को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए जागरूक किया था. राष्ट्र निर्माण संस्था के बैनर तले ये भारत बचाओ यात्रा 18 फरवरी को जम्मू से शुरू हुई थी तथा 23 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में यात्रा का समापन हुआ था.

Share This Post