शोपियां में सेना की चेक पोस्ट पर हमले के बाद रौद्र रूप में आयी भारतीय सेना….5 आतंकी दफन किये

जम्मू कश्मीर घाटी में एक बार फिर आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है. प्राप्त हुई खबर के अनुसार शनिवार शाम 8 बजेnआतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के पहनू में सेना के कैंप पर हमला किया है.  सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल की मोबाइल चेक पोस्ट पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की.

बताया जा रहा है कि शाम को 8 बजे के करीब एक कार सेना की चेक पोस्ट से आकर रुकी तथा कर से उतारते ही आतंकी ने सेना की पोस्ट और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. अचानक हुए इस हमले से हरकत में आयी भारतीय सेना ने भी जवाबी शुरू कर दी जिसमें जिसमें मुख्य आतंकी शहीद अहमद डार की मौत हो गयी. गोलीबारी बंद होने के बाद सेना ने तलाशी अभियान शुरू किया तब जिस कार से आतंकी आये थे उस कार  से 3 और शव बरामद हुए तथा थोड़ी दूरी पे एक और शव सेना ने बरामद किया है.

सेना के अनुसार ये चारो आतंकियों के सहयोगी थे तथा कार में ही सेना पर हमला करने आये थे. लेकिन अलगाववादियों ने इन लोगों को स्थानीय नागरिक बताते हुए सेना के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी तथा सोमवार को घाटी बंद का ऐलान किया है. क्षेत्र का माहौल तनावग्रस्त होने के बाद सेना ने घाटी को हाई अलर्ट पर ले लिया है तथा चौकसी बढ़ा दी है.

इस सबके बीच सबसे बीच राष्ट्र के लिए ये काफी शर्मनाक बात है किसेना पर हमला करने आये आतंकियों की मौत पर अलगाववादी संगठन हंगामा खड़ा कर रहे हैं. अलगावादियों के हंगामे के बाद सेना ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है तथा इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है.

Share This Post

Leave a Reply