कश्मीरी कॉलेजों में पत्थरबाजों के समूह बना रहे हैं आतंकी, सुरक्षा बलों पर चलाए पत्थर

श्रीनगर : कश्मीर में होने वाली अहिंसात्मक घटनाए दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, खबर आई हैं कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में स्कूली छात्रों की सुरक्षाबलों के साथ सोमवार को झड़प हो गई।

बता दें कि इस घटना से पहले जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शन मार्च निकाला गया था। पूलिस ने बताया कि श्रीनगर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित त्राल इलाके में निकाले गये मार्च को सुरक्षा बलों ने रोक दिया था।

इससे नाराज छात्रों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने उन पर लाठीचार्ज किया और कुछ छात्रों को गिरफ्तार भी किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर उन्हें निशाना बनाये जाने का आरोप लगाते हुए छात्र सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई करने और अपने गिरफ्तार स्कूली साथियों की रिहाई की मांग कर रहे थे।

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह संघर्ष काफी समय तक चला लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं हैं। वहीं, बवाल के बाद इलाके में बंद के हालात हो गए और सभी बाजार और दुकानें बंद हो गई। फिलहाल, पुलिस आरोपी छात्रों को पकड़कर थाने ले गई है।  

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW