कश्मीर में फिदायीन हमले की फिराक में है आतंकी, लेकिन उन्हें नहीं पता अलर्ट है हमारी सेना

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता दिखाने के बाद भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाक के सैनिकों को मार गिराया। अब सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आने वाले समय में कश्मीर में फिदायीन हमले बढ़ सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, एलओसी की तरफ आतंकवादियों का मूवमेंट देखा गया है, जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि कश्मीर में फिदायीन हमले बढ़ सकते हैं। ये आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने की फिराक में हैं। साथ ही पहले से कश्मीर में मौजूद आतंकियों को भी उनके आकाओं ने हमले बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बीएसएफ के अफसरों ने भी बताया है कि PoK में आतंकियों के लॉन्च पैड अब भी ऐक्टिव हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा कश्मीर में पहले से मौजूद आतंकी अपनी आतंकी गतिविधियों को और बढ़ा सकते हैं। ये आतंकी रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला करने के साथ-साथ बीएसएफ की पोस्ट्स पर हमला कर सकते हैं और उनके हथियार भी छीन सकते हैं। साथ ही ये आतंकी बैंक लूटने जैसी घटनाओं को भी अंजाम दिया जा सकता है।

बता दें कि पाकिस्तान की मंशा है कि कश्मीर में अंदर और बाहर से एक साथ इतनी घटनाएं की जाएं, जिससे भारतीय सेना और सुरक्षा बलों को संभालना मुश्किल हो जाए और पाक अपनी आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सके। हालांकि, पाक की इस कोशिश को नाकाम करने के लिए सेना और बीएसएफ पूरी तरह अलर्ट पर हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूंछ में फायरिंग के अलावा आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एक नकदी वैन पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों व एक बैंककर्मी की हत्या कर दी थी।

Share This Post