Breaking News:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुरू की अनुकूल फैशन परियोजना..

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र में रेशम क्षेत्र के विकास के लिए चार परियोजनाएं शुरू कीं। ईरानी ने यहां वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से मेघालय के तूरा में मू्गा रेशम कीट उत्पादन केंद्र, त्रिपुरा के अगरतला में रेशम प्रिंटिंग एवं प्रसंस्करण इकाई और मिजोरम के मामित में रेशम कीट पालन के लिए एक विकास परियोजना एवं इंफाल के संगईपट में रेशम कताई की मिल का उद्घाटन किया. ईरानी ने केरल के कन्नूर और मध्य प्रदेश के इंदौर में बुनकर सेवा केंद्र की नयी इमारत का भी उद्घाटन किया. स्मृति ईरानी ने स्वच्छ पर्यावरण में योगदान देने योग्य फैशन के लिए एक परियोजना की शुरुआत की है.

स्मृति ईरानी ने कहा कि इससे पहले कभी भी भारत के 16 सबसे बड़े ब्रांड धरती संरक्षण के लिए एक साथ नहीं आए हैं। इन 16 ब्रांडों का सम्मिलित मूल्यांकन करीब 30 हजार करोड़ रुपये है।.

उन्होंने आगे कहा कि हम जो कुछ भी उपभोग करते हैं, हमें जिम्मेदारी से उपभोग करना पड़ता है. आज उठाया गया कदम न केवल जिम्मेदार व्यवसाय के लिए, बल्कि कुशल व्यवसाय के लिए भी है. ईरानी ने लक्मे फैशन फेस्टिव 2019 में प्रोजेक्ट श्योर को लॉन्च करने के दौरान यह बात कही.

Share This Post