सेना पर कश्मीरियों की पत्थरबाजी का प्रतिशोध दिखा जयपुर में…

जयपूर : राजस्थान के एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्रों को ग्रुप की कुछ स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी, जिसमें छह कश्मीरी विद्यार्थी घायल हो गए। बता दें कि कश्मीर से पिछले दिनों वायरल हुए सेना के जवान की पिटाई के वीडियो से ये लोग नाराज थे।

सुत्रों के मुताबिक, ये घटना चित्तौरगढ़ मेवाड़ यूनिवर्सिटी की है जहां जम्मू-कश्मीर के करीब 500 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। इन लोगों ने ना सिर्फ इन छात्रों की पिटाई की बल्कि इन्हें पत्थरबाज और आतंकवादी भी कहा। अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर विद्यार्थी ने बताया, “बुधवार की शाम 6.0 बजे गंगरार कस्बे के नजदीक कम से कम नौ कश्मीरी विद्यार्थियों की लाठी और बैट से पिटाई की गई। स्थानीय लोगों को जब पता चला कि हम कश्मीरी हैं तो उन्होंने हमें निशाना बनाया।

कम से कम छह विद्यार्थी हमले में घायल हुए हैं।”विश्वविद्यालय प्रशासन का हालांकि, कहना है कि विद्यार्थी विश्वविद्यालय परिसर के नजदीकी बाजार की ओर जाते समय स्थानीय लोगों से उलझ गए थे। वहीं, इस घटना से कश्मीरी छात्र नाराज हैं, उन्होंने यूनिवर्सिटी पर छात्रों को पूरी सुरक्षा ना दे पाने का आरोप लगाते हुए आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

छात्र के मुताबिक ‘हमें बिना किसी वजह के पीटा गया, हमें गालियां बकी गईं, हमें आतंकवादी कहा गया, लोगों ने कहा कि हमें ही वो लोग हैं जो सेना पर पत्थर फेंकते हैं। उन्होंने हमें कश्मीर लौट जाने की धमकी दी और यहां तक कहा कि वो हमें यहां पढ़ने नहीं देंगे। फलहाल, पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।  

Share This Post