Breaking News:

कब्र से निकाली जाएगी शबनम की लाश, ताकि हो सके इंसाफ

दहेज़ पीड़ा की न जाने कितनी लड़किया शिकार बनती है। जहां एक तरफ लड़की को बताया जाता है कि शादी के बाद उसका सुसराल ही उसका परिवार, उसका पति ही उसका देवता होता है लेकिन ऐसा परिवार जो बहु की तरह स्वागत नहीं बल्कि पैसे की लालसा में बस अपने घर में एक कोना दे रहा है, जिसे न तो पति का प्यार मिलता है न सास ससुर का लाड़, मिलता है तो बस जानवर जैसी बदसलूखी और अगर ससुरालियों को लालच नहीं भरा तो अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता है लड़कियों को।

ऐसा ही कहानी लहबोली गांव निवासी शबनम की है। शबनम की 17 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थीं। बेटी शबनम की मौत की खबर सुनकर माँ सदमे से बहार नहीं आ पायी। अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाने माँ जब पुलिस प्रशासन के पास गयी जिसके बाद शबनम की माँ की तहरीर पर प्रशासिक अधिकारियों ने इस मामले में कार्यवही करते हुए शबनम के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा हैं।
शबनम की मां ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई हैं। बताते चले शबनम की मां ने एसएसपी से मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई थी। जिस पर शनिवार को एसएसपी के आदेश पर पति शहजाद, ससुर, सास व देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दे कोतवाल जवाहर लाल ने बताया कि न्याब तहसीलदार की ओर से शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएंगी।   
Share This Post

Leave a Reply