‘आदिल’ की दहशत से घर व जायदाद बेच भाग रहे है गांव वाले. घटना है योगी राज में आने वाले देवबंद की….

योगी राज में भी इतनी दहशत है कि जनता मजबूर हो कर भाग रही हैं अपना घर बेच कर। युवक का ऐसा खौफ कि पलायन को लोग मजबूर लोग। आदिल के इसी खौफ के चलते मोहल्ले के लोगों ने अपने घरों के बाहर लिख दिया ‘पलायन यह मकान बिकाऊ है’। जहाँ सहारनपुर मंडल के शामली में लोग एक अपराधी की वजह से पलायन करने को मजबूर हुए थे, तो गांव शब्बीरपुर के ग्रामीण जातीय हिंसा के कारण गांव छोड़कर पलायन को मजबूर हुए थे।

लेकिन फतवों का शहर कहे जाने वाले देवबंद में एक युवक का ऐसा आतंक छाया है कि लोग अपने घरों से पलायन को मजबूर हो रहे हैं। बता दें कि फतवों के शहर देवबंद के मोहल्ला लहसवाड़ा स्थित कई मकानों के बाहर ‘पलायन’ ये मकान बिकाऊ है, लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। अपने घरों पर पलायन शब्द लिखने वाले वहां के सभय लोगों का कहना है कि मोहल्ले में ही एक दानिश नाम का युवक रहता है।

जो कि सबसे हमेशा झगड़ा करता है और मोहल्लेवासियों के साथ गाली-गलोज व मारपीट करना उसकी आदत बन चुकी है। इसीलिए अब इस मोहल्ले में रहना उनके लिए दुश्वार होता जा रहा है। इसके साथ ही कहा कि आज सुबह भी दानिश ने मोहल्ले के ही आफताब को उस समय मारपीट कर घायल कर दिया, जब वह सब्जी लेने के लिए जीटी रोड स्थित मंडी जा रहा था।

वहीं, स्थानीय निवासियों का कहना है कि दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हालात के चलते ही, उन्होंने मजबूर होकर इस मोहल्ले से पलायन करने का मन बनाया है। इसी के चलते उन्होंने अपने घर के बाहर पलायन यह मकान बिकाऊ है का नोटिस लगा दिया है। मोहल्ला लहसवाड़ा स्थित कई मकानों के बाहर लिखा शब्द पलायन यह मकान बिकाऊ है, नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Share This Post