Breaking News:

पुलवामा में CRPF पर हुआ आतंकी हमला उरी से भी बड़ा आतंकी हमला है… बलिदान जवानों की संख्या हुई 30

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुआ आतंकी हमला उरी से भी बड़ा आतंकी हमला है. उरी आतंकी हमले में जहाँ 19 जवानों ने बलिदान दिया था तो वहीं पुलवामा में बलिदान हुए जवानों की संख्या अब बढ़कर 42 हो गई है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. हमले में 50 के करीब जवान घायल हैं. पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक आतंकी दल जैश ए मोहम्मद ने ली है तथा इस आतंकी हमले के बाद पूरा हिंदुस्तान जहाँ शोक में डूब गया है तो वहीं सरकार से ये भी मांग कर रहा है कि जवानों का बलिदान का बदला लिया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल CRPF के जवानों पर अवंतिपोरा के गरीपोरा के पास हमला किया गया. सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने इस इलाके में पहले हाइवे खड़ी एक कार में प्लांट की गई आईईडी में ब्लास्ट किया और फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई.  इस हमले में सीआरपीएफ का वाहन भी आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गया, इस हमले में 50 से ज्यादा जवान घायल हुए. इस हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया, लेकिन अस्पताल में ले जाते वक्त 12 जवान बलिदान हो गए तथा बाद ये संख्या बढ़कर 42 हो गई. CRPF जिस काफिले पर यह हमला हुआ, वह जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था और इसमें 2 हजार से अधिक जवान शामिल थे.

आतंकी हमले की जानकारी मिलने के बाद तत्काल पुलवामा में मौजूद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की अन्य कंपनियों को अवंतिपोरा भेजा गया. आतंकी वारदात के बाद सेना ने फिलहाल जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक बंद करते हुए अवंतिपोरा और आसपास के इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. इसके अलावा पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. हमले में घायल जवानों का इलाज लगातार जारी है और एजेंसियों के अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

Share This Post