3 तलाक इसलिए दिया क्योंकि वो नहीं दिखती थी मॉडर्न.. आखिर क्या चाहिए था उसको एक मॉडर्न बीवी से ?


तीन खिलाफ के खिलाफ कानून बन चुका है लेकिन इसके बाद भी आये दिन तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. ये मामला बिहार की राजधानी पटना है जहाँ एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसके अनुसार उसकी पत्नी मॉडर्न नहीं दिखती थी. नूरी फातिमा नाम की एक महिला ने बताया है कि ‘मॉडर्न’ महिला नहीं बनने, पार्टी में जाने, शराब पीने और छोटी ड्रेस पहनने से मना करने पर उसके पति ने उसको तीन तलाक दे दिया दिया है.

पीडिता नूरी फातिमा ने बताया है कि मैंने इमरान मुस्‍तफा से वर्ष 2015 में शादी की थी. शादी के कुछ दिन बाद हम दिल्‍ली चले गए. कुछ महीने बाद मुस्‍तफा ने मुझसे कहा कि शहर की अन्‍य लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न बन जाऊं. मुस्‍तफा चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, रात में पार्टी में चलूं और शराब का सेवन करूं. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मेरी पिटाई करना शुरू कर दी. स्थिति ये हो गई कि लगभग हर दिन उसकी पिटाई की जाने लगी.

नूरी फातिमा ने बताया है कि लगभग 4 साल तक मुझे प्रताड़‍ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझसे कहा कि घर से चली जाओ. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया. पीड़‍िता ने राज्‍य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है. आयोग ने इस संबंध में आरोपी पति को नोटिस भेजा है. बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि नूरी का पति अक्‍सर उसे प्रताड़‍ित करता था और दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए भी मजबूर किया. दिलमणि मिश्रा ने कहा कि हमने इस मामले में संज्ञान लिया है और मुस्‍तफा को नोटिस भेजा है. उन्होंने बताया कि नूरी फातिमा को न्याय दिलाया जाएगा.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...