गणतंत्र दिवस पर बम से उड़ाने की थी साजिश.. पर सुरक्षा बल थी तैनात

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले देश में पुलिस ने कई आतंकियों को सलाखों के पीछे पंहुचा दिया है. आये दिन देश के कई राज्यों से पुलिस और सेना द्वरा आतंकि घटनाओं को नाकाम करने की खबरे आ रही है. ताजा मामला मणिपुर का है जहाँ पर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए गणतंत्र दिवस समारोह से पहले बड़ी कामयाबी हासिल की है. मंगलवार को पुलिस ने दो खूंखार उग्रवादियों को अपने कब्जे में लेते हुए बड़ी संख्या में हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किए.

पुलिस ने बताया की दोनों पकड़े गये उग्रवादि 26 जनवरी को एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में थे.

पुलिस के मुताबिक पहले आतंकि को अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के मोरेह में हथगोले के साथ पकड़ा गया तथा दूसरा आतंकवादी थोउबल जिले से गिरफ्तार किया गया. दोनों आतंकियों से कड़ी पूछताछ चल रही है तथा इस बात का भी शक जताया जा रहा है कि इन लोगों के साथ अन्य आतंकि भी शामिल थे.

वहीँ इस घटना के बाद से पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के और कड़े इंतजाम कर लिए है. ताकि गणतंत्र दिवस पर किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो सके. बता दें की असम राइफल्स के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाकर कोसोम इलाके में आतंकियों के ठिकाने से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है. आपको बता दें कि रोहिंग्या मुसलमानों की भारत में घुसपैठ को लेकर भी मणिपुर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि म्यांमार की सीमा से रोहिंग्या मुसलमान राज्य में घुस रहे हैं. कयास लगाये जा रहे ही कि इन घटनाओं में रोहंगिया आतंकि शामिल है.

Share This Post