केन्द्रीय मंत्री का बयान- “हिन्दू नहीं जागे श्रीराम के आगे भगवान नहीं बल्कि जहाँपनाह लगेगा”

मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड हिंदूवादी नेता अनंत कुमारे हेगड़े के एक बयान पर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा है कि अगर हिन्दू समाज नहीं जागा तो श्रीराम के नाम के आगे जहाँपनाह लगेगा तथा माँ सीता बीबी बन जाएंगी. कोडागू जिल में हिंदू जागरण विदेका द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हेगड़े ने दावा किया कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ करके यह बताया गया है कि ताज महल को मुगल शासक शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज के लिए बनवाया था जबकि यह शिव मंदिर है जिसे तेजो महालय कहा जाता था.

केन्द्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा कि समाज में जाति का जहर 700-800 साल पहले आया है और इसने भारतीय इतिहास में प्रवेश किया. चीजें जिनका पहले से अस्तित्व था उन्हें नए नाम दिए जा रहे हैं और हमने उनपर अपना दावा करने की ताकत भी खो दी है. उन्होंने कहा, ‘आज का ताजमहल क्या है? एक बड़ा निर्माण जिसे कि शाहजहां ने अपनी प्रिय पत्नी मुमताज महल की याद में बनवाया था. उसे अपनी पत्नी से कितना प्यार था देखिए कि उसने उसके लिए एक इमारत का निर्माण कर दिया जबकि हकीकत ये है कि इसे मुस्लिमों ने नहीं बनाया था, निश्चित तौर पर नहीं. इतिहास कहता है कि शाहजहां ने अपनी आत्मकथा में कहा है कि उसने वह महल राजा जयसिंह से खरीदा था और यहाँ राजा परमर्दि देव द्वारा निर्मित एक मंदिर था तेजो महालय जो ताजमहल बन गया.’

हेगड़े ने आगे कहा कि यदि हिंदू लगातार सोते रहे तो उनके घरों का नाम भी बदलकर मंजिल रख दिया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘यदि आने वाले दिनों में यह जारी रहा तो भगवान राम जहांपनाह और सीता बीबी बन जाएंगी.’ इसके साथ ही हेगड़े ने कहा कि यदि कोई हिंदू लड़की को हाथ लगाता है तो उसके हाथ का अस्तित्व नहीं रहना चाहिए. इस तरह से इतिहास लिखा गया है. जहां इतिहास बनाने का सवाल है, वहां आप वीरता देख सकते हैं, जहां इतिहास के अध्ययन का सवाल आता है वहां कायरता सामने आ जाती है. आप क्या बनना चाहते हैं इतिहास रचने वाले या इतिहास पढ़ने वाले छात्र? उन्होंने  कहा कि हिन्दुओं को  अपनी सभ्यता, संस्कृति तथा धर्म की रक्षा के लिए आगे आना ही होगा.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share