कैद नहीं बल्कि VIP बंगलों में हैं कश्मीरी नेता.. देख रहे हैं हॉलीवुड की फ़िल्में.. कश्मीर पर भ्रम फैलाने वालों को केन्द्रीय मंत्री का जवाब

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारतमाता के मणिमुकुट कश्मीर को लेकर भ्रम फैलाने वाले कथित बुद्धिजीवियों तथा नकली सेक्यूलर नेताओं को केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने जवाब दिया है. कश्मीर के वर्तमान हालात क्या हैं, इसे लेकर विपक्ष तथा कथित बुद्धिजीवी तमाम तरह के आरोप लगा रहे हैं, अफवाहें उड़ा रहे हैं कि कश्मीरी राजनेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. लेकिन कश्मीरी नेताओं के साथ कैसान व्यवहार किया जा रहा हा, इसे लेकर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य हैं और यहां कर्फ्यू नहीं है. घाटी के नेताओं के बारे में उन्होंने कहा कि उनको कोई जेल में नहीं रखा गया, सभी को वीआईपी बंगलों में रखा गया है. एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में शिरकत करने गए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य है और यहां कर्फ्यू नहीं है. उन्होंने कहा कि घाटी के नेताओं को वीआईपी बंगलों में रखा गया है और उन्हें हॉलीवुड फिल्मों की सीडी दी गई है.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि इसके अलावा नेताओं को जिम की सुविधा भी मुहैया कराई गई है. जितेंद्र सिंह ने कहा कि वे हाउस अरेस्ट नहीं हैं, वे हमारे हाउस गेस्ट हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेताओं को 18 महीने से ज्यादा हाउस अरेस्ट में नहीं रखा जाएगा. गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के बाद से ही कश्मीर में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं. ये पाबंदियां इसलिए लगाई गई हैं ताकि पड़ोसी मुल्क या फिर आतंकी किसी भी तरह से घाटी के लोगों का नुकसान न पहुंचा सके. कश्मीर के कई नेताओं को नजरबंद भी किया गया है.

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share