Breaking News:

हज सब्सिडी का पैसा लगाया जाए हिंदु बालिकाओं की पढ़ाई पर.. विश्व हिंदु परिषद

मोदी सरकार ने मंगलवार को हज यात्रा पर जाने वाले मुसलमानों को करारा झटका देते हुए हज यात्रियों को मिलने वाली सब्सिडी खत्म कर दी। हर साल एक लाख 75 हजार हज यात्रियों को सब्सिडी दी जाती थी। पिछले साल केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर जाने वाले मुसलमानों पर 405 करोड़ रुपए खर्च किए थे। ये पैसा किराए में सब्सिडी के तौर पर दिया गया था। लेकिन अब सरकार ने हज सब्सिडी न देने का फैसला किया है।

जिसको लेकर आज विश्व हिन्दू परिषद विहिप ने भी इस फैसले का सुवागत किया है। विहिप ने कहा कि हज सब्सिडी से बचे हुए पैसों को गरीब हिन्दू लड़कियों की शिक्षा पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए ।

आपको बता दे कि विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़यिा ने भी निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि देर आये दुरुस्त आये। उन्होंने कहा कि यह हिन्दुओं की बढ़ती एकता का ही परिणाम है।

और ये बेहद ही सहारनीय फैसला है।
तोगड़िया ने अपने बयान में कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस कदम के बाद राम मंदिर निर्माण और गोहत्या रोकने के लिए राष्ट्रीय कानून आएगा। उन्होंने कहा कि हज सब्सिडी वापस लेने से बचने वाले पैसे का इस्तेमाल गरीब हिन्दू लड़कियों की शिक्षा पर होना चाहिए। जिससे उन्हें अपने जीवन में किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।  

Share This Post